Non Gazetted Police Force Leave Latest News in Hindi

Non Gazetted Police Force Leave Latest News in Hindi

Details for Gazetted Police Force Leave News Today in Hindi, in Non Gazetted Police Force Leave Latest News in Hindi

Non Gazetted Police Force Leave Latest News in Hindi

Non Gazetted Police Force Leave Latest News in Hindi

Non Gazetted Police Force Leave Latest News in Hindi: Police महानिदेशक जाविद अहमद ने गुरुवार को अराजपत्रित पुलिसकर्मियों (सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक) को दस दिन काम के बाद 11वे दिन अवकाश का आदेश जारी कर दिया है ! पुलिसकर्मियों ने इस पर ख़ुशी जताई है ! जन्माष्टमी पर डीजीपी ने इसकी घोषणा की थी और अगले दिन आईजी एसटीऍफ़ रामकुमार ने इस प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी थी !

डीजीपी के सर्कुलर के मुताबिक 11वे दिन अवकाश का लाभ सिर्फ थाना, चौकी, ट्रैफिक और नागरिक पुलिस में तैनात कर्मियों को ही मिलेगा ! इनके लिए यह हिदायत रहेगी की तैनाती वाले जिलो से बाहर न जाये ! अपरिहार्य स्तिथि में अवकाश निरस्त हो सकता है ! अवकाश के लिए रोस्टर प्रणाली लागू करने के लिए थानाध्यक्ष को जवाबदेह बनाया गया है ! सीओं इसकी मानीट्रिंग करेंगे ! थाना और यातायात प्रभारी उपनिरीक्षक और निरीक्षक का एसपी तय करेंगे ! पुलिसकर्मियों को अर्जित अवकाश तथा आकस्मिक अवकाश के लिए अब नई व्यवस्था में ढलना होगा !

पहले पुलिसकर्मियों एएल या सीएल लेने वाले दिन दोपहर को ही बारह बजे रवानगी कर लेते थे और छुट्ठी बिताकर आमद 12 बजे दिन में कराते थे ! अब रात्री आठ बजे तक कार्य करने के बाद छुट्टी मिलेगी और छुट्टी बिताकर वापसी सुबह आठ बजे करनी होगी ! डीजीपी पीआरओं राहुल श्रीवस्तव के मुताबिक ग्रामीण इलाको के उन क्षेत्रो के पुलिस कर्मियों को इस व्यवस्था में दो घंटे की ढील दी गयी है ! वह छ: बजे सायं को ही रवानगी कर सकते है और वापसी दस बजे तक कर सकते है !

More News in Hindi Today

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories