No Salary for Samayojit Shikshak Latest News in Hindi

No Salary for Samayojit Shikshak Latest News in Hindi

No Salary for Samayojit Shikshak Latest News in Hindi :

समायोजित शिक्षामित्रों को इस Months Salary नहीं मिलेगा! समायोजन रद्द होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग असमंजस में है कि उनको किस पद के अनुसार वेतन दिया जाए! सूत्रों की माने तो जब तक शासन से कोई निर्णय नहीं हो जाता तब तक वे वेतन से वंचित रहेंगे! अभी तक इन्हें 39 Thousand Salary मिल रहा था!

No Salary for Samayojit Shikshak Latest News in Hindi

No Salary for Samayojit Shikshak Latest News in Hindi

मालूम हो कि Superme Court ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया है! उसके बाद से शिक्षामित्र आंदोलित है! समायोजन रद्द होने से सबसे बड़ी मुसीबत वित्त एवं लेखा विभाग के पास आ गई है! बजट होने के बावजूद वह July Month का Salary शिक्षामित्रों को नहीं दे पा रहा है! विभाग के मुताबिक शिक्षामित्रों के समायोजन को लेकर शासन स्तर से निर्णय होना है! वजह से उनको Salary नहीं दिया जाएगा! जब शासन स्तर से कोई निर्देश आएगा, तभी उनको इसका लाभ मिलेगा! इससे करीब 2200 समायोजित शिक्षामित्र प्रभावित होंगे!

फीका रहेगा रक्षाबंधन पर्व :

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षामित्रों से इतर Teachers को भी इस बार रक्षाबंधन पर्व से पहले Salary नहीं मिल पाएगा! कारण यह कि इस Month बिना Aadhar Number के Teachers को Salary नहीं दिया जाएगा! इस पर वित्त एवं लेखा विभाग ने सभी BEO से अपने यहाँ कार्यरत Teachers के Aadhar Number मांगे थे! कई Blocks से अभी Data नहीं आया है! जहाँ से आया भी वहाँ की फीडिंग चल रही हैं! इसी वजह से Teachers को रक्षाबंधन के बाद ही Salary मिल पाएगी!

पर्व से पहले मिले Salary :

अगर Aadhar Number फीड न होने के कारण Salary का रोका जाना गलत है! इसकी जिम्मेदारी तो BEO की होती है वह Teachers का Data Department को मुहैया कराए! इसमें शिक्षक-शिक्षिकाओं का कोई दोष नहीं है! विभाग को हर बार की तरह इस बार भी त्योहार को ध्यान में रखते हुए जल्द Salary दे देना चाहिए, ताकि शिक्षक पर्व मना सकें!

नहीं मिले निर्देश :

शिक्षामित्रों को Salary देने को लेकर शासन स्तर से अभी कोई निर्देश नहीं मिले हैं! निर्देश मिलने पर ही उनको Salary दी जाएगी! अन्य शिक्षक-कर्मचारियों के Aadhar Number फीड किए जा रहे हैं! जल्द ही उनके एकाउंट में Salary ट्रांसफर कर दी जाएगी!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories