Madhymik Shikshak Samayojan of Teachers Latest News in Hindi

Madhymik Shikshak Samayojan of Teachers Latest News in Hindi

Details for Madhymik Shikshak Samayojan of Teacher News Today in Hindi,  Madhymik Shikshak Samayojan of Teachers Latest News in Hindi

Madhymik Shikshak Samayojan of Teachers Latest News in Hindi

Madhymik Shikshak Samayojan of Teachers Latest News in Hindi

प्रदेश सरकार एवं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के प्रयास के बाद भी माध्यमिक schools के लिए चयनित 700 शिक्षको का समायोजन नही हो पा रहा है ! सरकार की और से पूर्व में चयनित शिक्षको को समायोजन की बात तो की जाती है परन्तु इन शिक्षको के समायोजन के राह में आ रही बाधा दूर नही की जा रही है !

चयन बोर्ड से 2008 एवं 2009 में चयनित शिक्षको का समायोजन अब सरकार की और से नियमावली में सोशोधन के बाद ही होगा ! सरकार के पास संशोधन का प्रस्ताव बीते चार वर्ष से लम्बित है ! इसके बाद भी सरकार की और से कोई पहल नही की जा रही है ! ऐसी स्तिथि में चयनित शिक्षको का समायोजन सम्भव नही दिखाई पड़ रहा है ! चयन बोर्ड की और से पूर्व में एक विज्ञापन से चयनित शिक्षको को दुसरे विज्ञापन के पदों के सापेक्ष समायोजित कर दिए जाने की शिकायत के बाद कोर्ट ने विज्ञप्ति पदों के सापेक्ष ही समायोजन को कहा था !

इस आदेश के बाद मनमाने तरीके शिक्षको के समायोजन पर रोक लगी है ! सरकार की और से चयन बोर्ड नियमावली में संसोधन के बाद ही चयनित शिक्षको का दुसरे विधालय में समायोजन किया जा सकेगा ! चयन बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी समर बहादुर सिंह का कहना है की इस सम्बन्ध में शासन को प्रस्ताव भेजा जा चूका है !

अपने बुने जाल में उलझे चयनित शिक्षक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, जिला विधालय निरीक्षक, सम्बन्धित विधालय और चयनित शिक्षको के आपसी गठजोड़ के कारण शिक्षको के समायोजन की समस्या बनी हुई है ! चयन बोर्ड से प्रदेश के माध्यमिक विधालयो के लिए चयनित होने वाले शिक्षक, जिला विधालय निरीक्षक कार्यालय के कर्मचारीयो के सहयोग से नियुक्ति वाले विधालय यह लिखवाने में सफल हो जाते है की जिस पद पर अभ्यर्थी का चयन हुआ है, वह पद उनके यहाँ खाली नही है !

More News in Hindi Today 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories