Madarsa Teacher Employee Salary Latest News in Hindi

Madarsa Teacher Employee Salary Latest News in Hindi 

Details for Madarsa Teachers seminary created for the due date to pay salaries in the finance department at the delivery act is imposed objection, Basic Teachers, Minority Welfare Department Will be a meeting on 22 February 2016,  Basic Education Council. Given Blow 

Madarsa Teacher Employee Salary Latest News in Hindi

Madarsa Teacher Employee Salary Latest News in Hindi

मदरसा नियमावली के बाद अब मदरसा Teachers को तय तारीख में वेतन देने के लिए बनाये गये वेतन वितरण अधिनियम पर भी वित्त विभाग ने आपत्ति लगा दी है ! वित्त विभाग ने इस अधिनियम को बेसिक शिक्षको (Basic Teachers) को तर्ज पर तैयार करने के निर्देश दिए है ! इन्ही आपत्तियों को दूर करने के लिए अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सोमवार यानी 22 February 2016 को एक बैठक करने जा रहा है ! इसमें बेसिक शिक्षा विभाग के (Basic Education Council) के अफसरों को भी बुलाया गया है !

अभी सूबे में मदरसा शिक्षको (Madarsa Teschers) व कर्मचारियों के वेतन वितरण के लिए जो नियम है उसमे मदरसा संचालको को काफी अधिकार दिए गये है ! इस कारण कई बार मदरसा संचालक अपनी मनमानी करते है सरकार बजट तो दे देती है लेकिन मदरसा संचालक समय पर शिक्षको के वेतन बिल ही पेश नही करते है ! बिल पेश न होने के कारण जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी भी वेतन नही दे पाते है ! इन्ही सब समस्याओ को देखते हुए प्रदेश सरकार ने इनके वेतन वितरण के नियम व शर्तो को अधिनियम का स्वरूप देने की घोषणा की थी ! पिछले दो वर्षो से यह अधिनियम अंतिम रूप नही ले पा रहा है ! काफी मशक्कतो के बाद विभाग ने इसे तैयार कर पिछले दिनों वित्त विभाग भेजा था ! वित्त विभाग ने इसके प्रावधानों को बेसिक शिक्षको की तर्ज पर करने के निर्देश दिए है !

मदरसा नियमवाली पर भी कल होगी बैठक 

मदरसा नियमावली की आपत्तियां भी दूर करने के लिए अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग ने 22 February 2016 को अहम् बैठक बुलाई है ! इस नियमावली को भी वित्त विभाग ने बेसिक व माध्यमिक की तर्ज पर बनाने के निर्देश दिए थे ! अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने बेसिक व माध्यमिक शिक्षा के अफसरों को बुलाया है !

See Also 

Objection of The Finance Department at The Madarsa Teachers Haj Holidays News in Hindi

More CTET and UPTET Latest News in Hindi

Posted in ALL, Latest News, Urdu Teacher Vacancy Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK