LT Grade Exam 2010 Revised results Latest News in Hindi

LT Grade Exam 2010 Revised results Latest News in Hindi 

Details for Revised Exam 2013 Result News Today in Hindi 2016, in LT Grade Exam 2010 Revised results Latest News in Hindi 

LT Grade Exam 2010 Revised results Latest News in Hindi

LT Grade Exam 2010 Revised results Latest News in Hindi

LT Grade Exam 2010 Revised results Latest News in Hindi: हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड(Secondary Education Service Selection Board) के अध्यक्ष एवं सचिव को अवमानना नोटिस जारी किया है ! कोर्ट ने चयन बोर्ड को LT GRADE EXAM 2010 का संशोधित परीणाम जारी करने के लिए एक और मौका दिया है ! 9 NOVEMBER तक परीणाम नहीं जारी होने पर दोनों को अदालत में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देना होगा ! कन्हैया लाल और अन्य की अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज नकवी ने दिया है !

याची के अधिवक्ता सीमांत सिंह के मुताबिक LT GRADE कला के 210 पदों पर नियुक्ति के लिए 2010 में विज्ञापन जारी किया गया ! 2012 में अन्तिम परीणाम घोषित कर दिया गया ! सफल अभ्यर्थियों ने अपने पदों पर ज्वाइन भी कर लिया, इसके बाद कुछ असफल अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर चयन परीणाम को चुनौती दी !कहा गया कि चयन परीक्षा में पूछे गए 10 प्रश्नों के विकल्पीय उत्तर गलत दिए गए थे ! हाईकोर्ट ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की विशेषज्ञ राय के अनुसार 4 प्रश्नों के उत्तर गलत पाए गए ! एक प्रश्न 3.4 अंक का था इस प्रकार 13.6 अंकों की गड़बड़ी बताई गई ! हाईकोर्ट ने 16 SEPTEMBER 2014 को संशोधित परीणाम जारी करने का निर्देश दिया था, लेकिन अब तक परीणाम जारी नहीं किया गया ! बोर्ड का कहना था कि कोर्ट के आदेश को वापस लेने के लिए रीकॉल अर्जी दाखिल की गई है, जो अभी लंबित है इस वजह से संशोधित परीणाम जारी नहीं किया गया !वहीं कोर्ट ने कहा कि रिकॉल अर्जी का संशोधित परीणाम जारी करने से कोई लेना – देना नहीं है ! इसीलिए चयन बोर्ड को 9 NOVEMBER तक संशोधित परीणाम जारी करने की मोहलत दी गई है !

More News Today in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK