Jobs in UP Roadways Parivahan Nigam

Jobs in UP Roadways Parivahan Nigam

Jobs in UP Roadways Parivahan Nigam: Uttar Pradesh Parivahan Nigam Vacancy for 1200 Dependents of deceased, 550 Conductors And 100 Drivers Recruitment, 230 Conductors Vacant Posts

 

Jobs in UP Roadways Parivahan Nigam: Uttar Pradesh परिवाहन निगम कब से राह तलाश रहे मृतक आश्रितों को अब जल्द ही नौकरी मिलने वाली है ! Uttar Pradesh परिवाहन में आ रही वधाओं को सरकार ने दूर कर दिया है ! जल्द से जल्द इसका एक प्रस्ताव कैबिनेट में मंगवाया जाना है ! और इस प्रस्ताव के पास होने के बाद ही करीब 1200 मृतक आश्रितों को भर्ती कर लिया जायेगा !

Jobs in UP Roadways Parivahan Nigam

Jobs in UP Roadways Parivahan Nigam

मृतक आश्रितों को कंडेक्टर व ड्राइवर के तौर पर भर्ती किया जाएगा ! Uttar pradesh परिवाहन निगम में इस टाइम के लिए मृतक आश्रितों का Application Form लम्बित है ! और इस नियम कोई भी फैला नही ले पा रहा है ! सबसे बड़ी समस्या तो यह बनी हुई है सार्वजनिक उदयम विभाग को 11 July 2003 वह लागू शासन देश है जिसके तहत जो निगम व सार्वजनिक उपक्रम घाटे में है उनके आश्रितों को नौकरी पर नही रखा जायेगा ! क्योकि परिवाहन निगम भी घाटे में आ गया है ! इसी कारण से यह शासन देश Uttar Pradesh परवहन निगम में मृतक आश्रितों की इस भर्ती में अटकन बन रही है ! और इस अटकन को दूर करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव को पास कराना होगा !

बीते कई दिनों से इस प्रस्ताव को पास कराने के लिए पूरी कौशिश की जा रही है ! Uttar Pradesh परिवाहन ने अब सभी अटकनों को दूर कर दिया गया है ! अब प्रस्ताव के पास होते ही मृतक आश्रितों को नौकरी दे दी जाएगी ! Uttar Pradesh सरकार ने वर्ष 2008 में Uttar Pradesh परिवाहन निगम में मृतक आश्रितों को भर्ती में छुट भी दी थी ! फिर इसके बाद ही Uttar Pradesh परिवाहन निगम को Uttar Pradesh Government ने 550 Conductors तथा 100 Drivers Recruitment मृतक आश्रित कोटे में शामिल करने की अनुमति दी थी ! लिहाजा अभी तक केवल 320 कंडेकट्र (Conductor) ही ऐसे है जिन्हें भर्ती किया गया है ! और अब भी 230 Conductor Post ऐसे है जो खाली पड़े हुए है ! वर्ष 2008 के बाद के 970 मृतक आश्रित ऐसे है जो नौकरी की आस लगाये बैठे है !

See Also 

Central Government Health Scheme CGHS Recruitment

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories