Inter District Teachers Transfer after 3 Years Latest News in Hindi

Inter District Teachers Transfer after 3 Years Latest News in Hindi

Details for UP Inter District Teachers Transfer After 3 Years News Today in Hindi, in Inter District Teachers Transfer after 3 Years Latest News in Hindi

Inter District Teachers Transfer after 3 Years Latest News in Hindi

Inter District Teachers Transfer after 3 Years Latest News in Hindi

Inter District Teachers Transfer after 3 Years Latest News in Hindi: शिक्षको की मनचाही तैनाती में शासन के अफसर रोड़ा बन गये है ! तीन बरस के अन्तराल के बाद शिक्षको के अंतर जिला तबादले का मौका आया तो स्थानान्तरण सूचि तय समय पर जारी कराने के बजाय उसमे देरी कराई जा रही है ! हालत यह है की दो बार सूचि जारी करने किए मियाद तय हुई, अब उन्ही अफसरों की इशारे पर इसे लटकाए रखा गया है ! वजह यह है की बडो की सिफारिशे आने का क्रम थमने का नाम ही नही ले रहा है !

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षको का अंतर जिला तबादला होना है ! इसके लिए अलग से शिक्षको की तबादला निति जारी हुई और फिर ऑनलाइन आवेदन लिए गये ! बेसिक शिक्षा अधिकारियो ने आवेदनों का काउंसलिंग करके सत्यापन किया ! शासन ने पहले तबादला प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूरी करने का निर्देश दिया था, लेकिन ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में ही काफी वक्त लग गया ! बाद में इसे बढ़ाकर 25 जुलाई किया गया, वही परिषद के अफसरों ने 30 जुलाई तक तबादला आदेश ऑनलाइन जारी किये जाने के संकेत दिए थे ! सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षक तबादला सूचि का बेसबरी से इन्तेजार कर रहे है, लेकिन अफसरों ने अब सिफारिशे भेजने की प्रक्रिया तेज की है ! इससे लगातार संशोधन एवं तबादलों की फील्डिंग चल रही है !

यह कब तक जारी होगी ! इस सम्बन्ध में परिषद के अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नही है, वही छुटभैया नेता से लेकर आला अफसर तक नामो की लम्बी लम्बी फेहरिश्त थमा रहे है ! कुछ नेता तो हर दिन एक दर्जन से अधिक नाम लेकर परिषद कार्यालय में दस्तक दे रहे है ! खास बात यह है की सारे तबादला ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत होने है इसलिए उसमे बहुत बड़ा उलटफेर नही हो सकता है ! यह बताए जाने के बाद भी सिफ़ारिशो का सिलसिला रुक नही रहा है ! ऐसे में तबादला सूचि इस सप्ताह के अन्त तक जारी होने की उम्मीद है !

More Latest News in Hindi Today 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories