Indian Railway 1 Lakh 35 Thousand Vacancy Latest News in Hindi

Indian Railway 1 Lakh 35 Thousand Vacancy Latest News in Hindi

Indian Railway 1 Lakh 35 Thousand Vacancy Latest News in Hindi :

लगातार हो रहे Train हादसों को देखते हुए Railway अब संरक्षा कोटि के खाली पदों को भरने की तैयारी कर रहा है! Railway जहाँ एक तरफ संरक्षा कोटि के One Lakh पदों के लिए Bharti प्रक्रिया जल्द शुरु करेगा!

Indian Railway 1 Lakh 35 Thousand Vacancy Latest News in Hindi

Indian Railway 1 Lakh 35 Thousand Vacancy Latest News in Hindi

वहीं Two Year पहले 35 Thousand पदों की Bharti पर लगी रोक को हटा दिया गया है! जल्द ही इन पदों पर नियुक्तियां की जाएगी! Railway की उत्पादन इकाइयों और कारखानों में Helper एवं खलासी सहित कई को Apprenticeship के जरिए भी भरेगा!
Railway Board की ओर से यह आदेश जारी किया गया है! Railway ने Two Year पहले 35 Thousand पदों की Bharti की प्रक्रिया को पूरा कर लिया था! Candidates की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरु होने वाली थी कि तभी इस पर रोक लगा दी गई! मामला Two Year तक लंबित रहने के बाद Railway ने 35 Thousand पदों की Bharti पर लगी रोक को हटा दिया है!

वहीं दूसरी ओर संरक्षा कोटि के करीब 1.5 Lakh रिक्त पदों को भरने के लिए Railway भर्ती सेल और Railway Bharti Board को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं! One Lakh में 65 Thousand Group-D के पदों पर Bharti होगी! जिसे Railway भर्ती सेल आयोजित करेगा! जबकि Assistant Loco Pilot Or Technician सहित कई कैटेगरी में 35 Thousand पदों पर Railway भर्ती Board Process पूरी करेगा! इसी तरह Railway की उत्पादन इकाइयों और कारखानों में Helper एवं खलासी सहित कई को Apprenticeship के जरिए भरा जाएगा !

मेंस फेडरेशन (Man’s federation) के आंदोलन के बाद लिया निर्णय :

Railway Board ने यह निर्णय पिछले दिनों All India Railway Man’s federation की लंबित मांगों को लेकर आंदोलन के निर्णय के बाद लिया! Federation के Central General Secretary Shiv Gopal Mishra ने कहा कि Railway हादसे लगातार हो रहे हैं ऐसे में संरक्षा कोटि के रिक्त पदों को भरने की मांग Federation ने Board से की थी! पद रिक्त होने से वर्तमान में तैनात कर्मचारियों पर काम का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories