Implementation of Shiksha Mitra Supreme Court Decision Latest News in Hindi

Implementation of Shiksha Mitra Supreme Court Decision Latest News in Hindi

Implementation of Shiksha Mitra Supreme Court Decision Latest News in Hindi :

राज्य सरकार ने शिक्षा मित्रों की ओर से दिये गये सभी विकल्प और सुझावों को ठुकरा दिया है! Basic Education Department के अपर मुख्य सचिव Raj Pratap Singh ने शिक्षा मित्रों के संगठनों से बातचीत में दो टूक शब्दों में कहा कि सरकार Supreme Court के आदेश पर अमल करते हुए ही आगे बढ़ेगी!

Implementation of Shiksha Mitra Supreme Court Decision Latest News in Hindi

Implementation of Shiksha Mitra Supreme Court Decision Latest News in Hindi

सरकार से वार्ता विफल होने की खबर सोशल मीडिया के जरिए जंगल में आग की तरह पूरे प्रदेश में शिक्षा मित्रों तक पहुंच गई! शिक्षा मित्रों के विभिन्न संगठनो ने भाजपा सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगते हुए आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है!
Supreme Court के आदेश से समायोजन रदद् होने से नाराज शिक्षा मित्रों के प्रदेशव्यापी आंदोलन के छठे दिन शाम को विभाग के अपर मुख्य सचिव RP Singh ने संगठनों के प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए बुलाया! Singh ने कहा कि सरकार Supreme Court के आदेश का पालन करेगी! पहले सभी को सहायक अध्यापक से शिक्षा मित्र के पद पर लौटना होगा! सरकार उनका मानदेय 3500 से बढ़ाकर 10,000 Rupees Months कर देगी! उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों TET Pass करने के दो मौका दिये जाएगें!

1.37 Lakh हो ही मिलेगा बढ़ा हुआ मानदेय :

अपर मुख्य सचिव ने साफ कहा कि सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित होकर Supreme Court के आदेश से पुनः शिक्षा मित्र बने 1.37 शिक्षा मित्रों को ही 10 Thousand Rupees Months मानदेय दिया जाएगा! समायोजित होने से वंचित रहे शिक्षा मित्रों का मानदेय (Honorarium) बढ़ाने पर फ़िलहाल कोई निर्णय नहीं किया है!
आंदोलन जारी रहेगा :
सरकार से वार्ता विफल होने के बाद संयुक्त सक्रिय शिक्षक शिक्षा मित्र समिति के प्रदेश संयोजक Dushyant Chauhan के साथ वादाखिलाफी की है! संकल्प पत्र में वादा करने के बाद सरकार अब पीछे हट रही है! उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों का संघर्ष मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा! Uttar Pradesh दूरस्थ BTC शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष Anil Yadav ने कहा कि शिक्षा मित्रों के साथ धोखा किया गया है! प्रदेश भर में आंदोलन तेज किया जाएगा!

इनका कहना है :

शिक्षा मित्रों से बात की है, Supreme Court के आदेश का पालन करना ही होगा! लेकिन अभी वार्ता जारी है, कोई निर्णय नहीं हुआ है! शिक्षा मित्रों को संयम और अनुशासन में रहकर काम करना चाहिए! शिक्षा मित्रों को Ten Thousand Rupees मानदेय देने को सरकार तैयार है!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories