Haryana Guest Teachers Appointment Latest News in Hindi

Haryana Guest Teachers Appointment Latest News in Hindi

Haryana Guest Teachers Appointment Latest News in Hindi : शिक्षा निदेशालय ने State Schools और पत्राचार अध्ययन केंद्रों (Correspondence Study Centers) पर खाली Teachers के Posts को भरने के लिए Guest Teachers की नियुक्ति करने को कहा है।

Haryana Guest Teachers Appointment Latest News in Hindi

Haryana Guest Teachers Appointment Latest News in Hindi

निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा उप निदेशकों को निर्देश दिया है कि वे ड्रा किये गये Panel में से Merit के आधार पर Guest Teachers का Selection Empty Posts पर Appointment के लिए करें। Board Exam में Government Schools की Performance सुधारने के लिए सरकार काफी मेहनत कर रही है, लेकिन Teachers की कमी के चलते यह चुनौती कठिन होती जा रही है। हालांकि निदेशालय ने Teachers की कमी को भरने के लिए Retired Resource Teachers की भी कई Schools में नियुक्ति की है, बावजूद इसके StateSchools को Teachers की कमी से निजात नहीं मिल सकी है। क्योंकि Resource Teachers की तय Classes से ज्यादा के लिए नियुक्त नहीं किया जा सकता। ऐसे में 28 February तक Teachers को छुट्टी रद्द करने और अतिरिक्त Classes के आयोजन के बावजूद Government Schools में खाली पड़े पदों का विकल्प तय नहीं हो पाया है।

Some Related Links For Teachers :

 29334 Science Maths Teachers Appointment Latest News in Hindi

UP LT Grade Teachers Niyukti Latest News in Hindi

 UP Teachers Mandey Allahabad High Court Latest News in Hindi

 

एक Senior Officer ने कहा कि Schools पर January में Pre-Board कराने का दबाव है, जबकि Syllabus औसत क्रम में पूरा नहीं किया जा सका है। इसीलिये शिक्षा निदेशालय ने सभी DDE को शीघ्र अति शीघ्र खाली पड़े पदों को Guest Teachers की नियुक्ति से भरने की को कहा है ताकि निदेशालय के अन्य पहलों को नुकसान न हो। अधिकारी ने कहा कि सरकार की ओर तैयार किये गये Guest Teachers के पैनल से मेरिट के आधार पर खाली पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

Joining Guest Teachers Latest News in Hindi

काफी समय से अपनी नौकरी Join करने की बाट जोह रहे Teachers के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है। Low Merit HTET Teachers के बाद 16.12.2017 को जिले के सभी Guest Teachers की भी Joining हो गई। जिले के सभी 81 Guest Teachers के Schools का निर्धारण हो चुका है। अब 18.12.2017 से सभी Teacher अपने काम पर होंगे।

सबसे अच्छी बात यह रही कि अधिकतर Teachers को उनकी पसंद की जगह भी मिल गई। जिला मौलिक शिक्षा कार्यालय (District Primary Education Office) की ओर से Guest Teachers को उनकी पसंद की जगह पूछी गई। इनमें से Empty Posts को देखते हुए अधिकतर Teachers को वहीं Join कराया गया जहां से उन्हें अपने Home to School के लिए Up-down करने में आसानी हो। Guest Teachers में सबसे अधिक संख्या Kaithal and Panipat से रिलीव होकर आए Teachers की हैं। इससे पहले 14.12.2017 तक सभी लो मेरिट HTET Teachers को भी उनकी पसंद की जगह ज्वाइन कराया गया था।

Completed Formalities on Holiday News in Hindi

Guest Teacher 15.12.2017 को भी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पहुंचे थे। इनमें से कई लोगों की औपचारिकताएं पूरी हो गई थी तो कुछ लोगों का काम बचा हुआ था। उन्हें अधिकारियों ने 16.12.2017 को Office में आकर बची औपचारिकताएं पूरी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद 16.12.2017 की Morning District Primary Education Officer Dayanand Antil Office भी पहुंचे।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 

 
Posted in Govt. Jobs, HTET, htet latest news, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories