GIC LGT PGT Teachers Bharti Latest News in Hindi

GIC LGT PGT Teachers Bharti Latest News in Hindi

Details for LGT PGT Teacher Recruitment News Today in Hindi, in GIC LGT PGT Teachers Bharti Latest News in Hindi

GIC LGT PGT Teachers Bharti Latest News in Hindi

GIC LGT PGT Teachers Bharti Latest News in Hindi

GIC LGT PGT Teachers Bharti Latest News in Hindi: राजकीय इन्टर कोल्लेजो में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए राज्य स्तरीय परीक्षा कराने की मांग को लेकर सोमवार को TGT-PGT प्रतियोगी मोर्चा ने शिक्षा निदेशालय का घेराव किया ! प्रतियोगियों का कहना है की प्रदेश के मान्यता प्राप्त अशासकीय विधालयो में एलटी ग्रेड शिक्षको की भर्ती के लिए तो परीक्षा होती है ! जीआईसी में एलटी ग्रेड शिक्षको की भर्ती सीधे मेरिट में हो रही है ! मोर्चे के सदस्यों ने अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक (एडी माध्यमिक) को ज्ञापन सोंफकर उनसे लिखित परिका कराए जाने की मांग की ! TGP-GTT प्रतियोगी मोर्चे की मांग पर एडी माध्यमिक रमेश ने शासन के पास एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की नियमावली में संशोधन कर लिखित परीक्षा कराने का प्रस्ताव भेजा है ! एडी माध्यमिक ने बताया की अभ्यर्थियो के मांग पत्र को शासन के पास भेज दिया है !

TGT-PGT मोर्चे के रिंकू सिंह का कहना है की यदि शासन की और से तत्काल उनकी मांग पर सुनवाई नही हुई तो वह लखनऊ चलकर धरना प्रदर्शन करेंगे ! मोर्चे के प्रतिनिधियों का कहना था की अब एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती किसी भी हालत में मेरिट से नही होने दिया जायेगा ! अभ्यर्थियो का कहना था की जीआईसी में एलटीग्रेड शिक्षक भर्ती मेरिट से कराए जाने के कारण 2014 में घोषित 6645 शिक्षको की भर्ती अभी तक पूरी नही हो सकी है ! इस भर्ती में मेरिट में बड़े पैमाने पर गडबडी किये जाने के कारण मामला अभी तक विवादित है ! ज्ञापन देने वालो में जितेन्द्र यादव, मोहन सिंह, विजय, अखिलेश, त्रिवेणी, दिलीप, मनीष, कुलदीप, अंकित, इन्द्रजीत आदि प्रतियोगी शामिल रहे !

काउंसलिंग में नही बुलाने पर घेराव निदेशालय

प्रदेश के परिषदीय विधालयो में सहायक अध्यापक के खाली 16448 पदों के लिए काउंसलिंग में नही बुलाये जाने के बाद सोमवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थियो ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय का घेराव किया ! इन अभ्यर्थियो का कहना है की समायोजित शिक्षा मित्रो को काउंसलिंग में शामिल करने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारियो ने ने मनमानी की !

More News in Hindi Today 

UP Assistant Urdu Teachers Vacancy Bharti Latest News in Hindi

16448 Teachers Bharti Counselling Latest News in Hindi

 
Posted in ALL, Latest News, UPTGT-UPPGT Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories