DSSSB Exam Rejected Latest News in Hindi

DSSSB Exam Rejected Latest News in Hindi

DSSSB Exam Rejected Latest News in Hindi : नगर निगम के Schools में Teachers Bharti के लिए कराई गई Exam को उपराज्यपाल Anil Baijal ने 19.12.2017 को Rejected कर दिया। यह Examination दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ( Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) ने 29 October को कराई थी। Police ने Exam में भारी पैमाने पर धांधली की Report एलजी को दी थी।

DSSSB Exam Rejected Latest News in Hindi

DSSSB Exam Rejected Latest News in Hindi

उपराज्यपाल ने शिक्षा सचिव को आदेश दिए हैं कि दोषी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 10 दिनों के अंदर Report जमा की जाए। इसके अलावा DSSSB को दोबारा से जल्द Examination कराने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि खाली पड़े Teachers के Posts को भरा जा सके।
Examination के दौरान Paper Leak और अन्य कई गड़बड़ियों के चलते Police में FIR (First Information Report) दर्ज कराई गई थी। मामले को जांच के लिए अपराध शाखा को सौंप दिया गया था। तफ्तीश के बाद अपराध शाखा ने 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया। Delhi Police ने उपराज्यपाल को जानकारी दी की Exam में धांधली के लिए Social Media का इस्तेमाल किया गया।

Next DSSSB Exam Latest News :

उपराज्यपाल Baijal ने DSSSB को Exam प्रणाली की समीक्षा करने के भी आदेश दिए हैं। साथ ही अगली Exam के लिए पुख्ता इंतजाम करने को भी कहा है।

DSSSB Question Paper Viral Social Sites News in Hindi :

Exam Delhi के 223 Centers पर 29 October को दोपहर 1:30 बजे से 3:30 बजे आयोजित हुई थी। Exam खत्म होने से पहले ही दोपहर 3:15 बजे यह Question Paper दिल्ली अतिथि शिक्षक संघ के नाम से बने Facebook Page पर उत्तर सहित Upload कर दिए गए थे। इसके बाद गंभीर अनियमितता के सवाल उठे, जिसे सरकार ने भी गंभीरता से लिया और जांच Delhi Police के हवाले कर दी गई ताकि दोषियों तक पहुंचा जा सके।

DSSSB Exam Rejected News in Hindi :

Delhi के Chief Minister Arvind Kejriwal ने 2 December को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्होंने उपराज्यपाल Anil Baijal से DSSSB Exam Rejected करने की सिफारिश की है। Chief Minister ने बताया था कि उन्होंने उपराज्यपाल के पास Exam Rejected करने के लिए फाइल भेज दी है।

Problem For Chairman :

पेपर लीक की खबर प्रकाशित होने के बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने DSSSB के Chairman Ashish Chandra Verma को Post से हटा दिया था। उनकी जगह समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) के सचिव Anil Kumar Singh को DSSSB का Chairman बनाया गया था।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in DSSSB Exam News, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories