DSSB Delhi TGT PGT 15000 Vacancy Bharti Latest News in Hindi

DSSB Delhi TGT PGT 15000 Vacancy Bharti Latest News in Hindi

DSSB Delhi TGT PGT 15000 Vacancy Bharti Latest News in Hindi :

Uttar Pradesh के Colleges में TGT(Trained Graduate Teacher)-PGT (Post Graduate Teacher) के इंतजार में बैठे Meerut में मेधावियों के लिए Delhi में बंपर नौकरियों का मौका है!

DSSB Delhi TGT PGT 15000 Vacancy Bharti Latest News in Hindi

DSSB Delhi TGT PGT 15000 Vacancy Bharti Latest News in Hindi

DSSB (Delhi Subordinate Services Selection Board) ने लम्बे समय बाद Teachers की 15 Thousand पदों पर Bharti निकली हैं! छात्र 25 August से इन पदों के लिए Online आवेदन कर सकेंगे! इसके लिए छात्रों को मात्र 100 Rupees शुल्क देना होगा! Primary से लेकर TGT-PGT में छात्रों के लिए खूब मौके हैं!
DSSB ने इसके आदेश जारी कर दिए! Total 15 Thousand 229 पदों पर Teachers Bharti के आवेदन मांगे गए हैं! छात्र 25 August से 15 September तक विभिन्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं!

इसमें Primary में सर्वाधिक 4366 पदों पर नौकरी का मौका है! TGT-PGT में भी बंपर रिक्तियां Ch.Charan Singh University से संबद्ध 9 Districts के छात्रों के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं! DSSB में Meerut,Ghaziabad Or Noida सहित अन्य Districts के छात्र भी आवेदन करते हैं!
पूर्व के Years में हुई भर्तियों में भी CCSU के Student ने शानदार प्रदर्शन किया था! चूँकि UP में लंबे समय से Teachers की Bharti नहीं हुई है, ऐसे में Delhi की यह Vacancy CCSU (Ch.Charan Singh University) के छात्रों के लिए बड़ा मौका साबित हो सकती हैं! UP में फ़िलहाल TGT-PGT में Joining की प्रक्रिया अटकी हुई है जबकि कुछ में अभी तक Result जारी नहीं हुए!

Primary विंग में भी B.T.C.(Basic Training Certificate) से हुई आवेदन प्रक्रिया अधर में है! इसी तरह State Inter Colleges में 9 Thousand पदों पर पूर्व सरकार के कार्यकाल में आवेदन लिए गए थे, लेकिन यह भर्ती भी आज तक नहीं हुई! ऐसे में UP में Teacher बनने की तैयारी में जुटे छात्र-छात्राओं के लिए Delhi की यह रिक्तियां वरदान साबित हो सकती हैं!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, UPTGT-UPPGT Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories