DLEd BTC Training 2017 Online Application Merit Ranking Latest News in Hindi

DLEd BTC Training 2017 Online Application Merit Ranking Latest News in Hindi 

DLEd BTC Training 2017 Online Application Merit Ranking Latest News in Hindi :

कार्य तेजी से व समय पर करने के साथ ही उसे पारदर्शी तरीके से करने के लिए विभिन्न महकमे तकनीक का सहारा ले रहे हैं लेकिन, उसमें भी लेटलतीफी जारी है। Council Schools में Teachers के तबादलों में Website ठीक से न चलने के कारण जिले के अंदर Transfer आवेदनों के सत्यापन की समय सीमा बढ़ा दी गई है। BSA (Basic Siksha Adhikaari) अब 4 September तक रिपोर्ट परिषद मुख्यालय पर भेजेंगे।

DLEd BTC Training 2017 Online Application Merit Ranking Latest News in Hindi

DLEd BTC Training 2017 Online Application Merit Ranking Latest News in Hindi

बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के PrimaryHigher Primary Schools के Teachers का जिले के अंदर तबादले के लिए Online आवेदन लिए जा चुके हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को सभी आवेदनों का सत्यापन 31 August तक करके मुख्यालय पर भेजना था लेकिन, NIC (National Informatics Centre ) के कारण जिलों में सत्यापन पूरा नहीं हो सका है।

Allahabad, Azamgarh, Jaunpur, Faizabad जैसे जिलों में आवेदकों की संख्या काफी अधिक है उन जिलों में सभी आवेदनों का सत्यापन Two Day में पूरा करना संभव नहीं था। ज्ञात हो कि जिले के अंदर तबादले के लिए Total 78 Thousand से अधिक आवेदन हुए हैं। तमाम BSA ने इस समस्या से परिषद मुख्यालय को अवगत कराया।

इस पर परिषद सचिव Sanjay Sinha ने आवेदनों के सत्यापन की Sanjay सीमा बढ़ाकर 4 September कर दी है। Sinha ने वरिष्ठ तकनीकी निदेशक को भेजे पत्र में लिखा है कि तकनीकी समस्या के कारण सत्यापन की समय सीमा बढ़नी पड़ रही है। इसे Website पर प्रदर्शित कर दें, ताकि सभी BSA तय समय पर कार्य पूरा कर सकें। अब Teacher Day के बाद ही जिले के अंदर तबादलों की Last List जारी हो सकेगी, क्योंकि सत्यापन Report आने के बाद परिषद उसकी Check करेगी, तब Website पर तबादला List जारी की जाएगी। यह Process 10 September के पहले पूरा होने के आसार नहीं है।

DL Ed. तीसरे चरण का प्रवेश Dated 12.09.2017 से :

DL Ed. (B.T.C.) प्रशिक्षण 2017 के लिए तीसरे चरण का Online प्रवेश 12 September से Start होगा, जो 15 September तक चलेगा। इसमें सामान्य Rank 190001 से 300000 तक के Candidates को प्रवेश का मौका मिलेगा। इसके साथ पहले चरण में 28 August से 4 September के बीच सामान्य Rank 1 से 40 Thousand तथा 40001 से 1 Lakh तक तथा दूसरे चरण में सामान्य Rank 100001 से 190000 तक में से छूटे Candidates को भी तीसरे चरण में प्रवेश का मौका मिलेगा। इन Candidates को संस्था आवंटन की सूचना 16 September को मिलेगी। इसके बाद 21 September तक उन्हें आवंटित संस्थानों में अभिलेखीय जांच कराके प्रवेश Process पूरी करनी होगी।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Diploma in Elementary Education 2017-18 Admission Latest News in Hindi, Govt. Jobs, Latest News, Parishidiya Shikshak Samayojan Prakriya Latest News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories