DL Ed BTC 2017 Reservation Certificate Merit List Latest News in Hindi

DL Ed BTC 2017 Reservation Certificate Merit List Latest News in Hindi

DL Ed BTC 2017 Reservation Certificate Merit List Latest News in Hindi :

DL Ed. (पूर्व Basic Training Certificate, B.T.C.) 2017 में Entry Process Start हो गई है। कई संस्थानों में Candidates को Entry देने में आ रही दिक्कतों से Examination Regulatory Authority सचिव को अवगत कराया गया। ऐसे में उन्होंने DIET (District Institute for Education and Training) Principal को नये निर्देश जारी किए हैं।

DL Ed BTC 2017 Reservation Certificate Merit List Latest News in Hindi

DL Ed BTC 2017 Reservation Certificate Merit List Latest News in Hindi

इसमें कहा गया है कि आवेदन पत्र में संशोधन की Last Date के बाद घोषित परीक्षाफल, शैक्षिक अंकपत्र (Academic Marks), आरक्षण प्रमाणपत्र (Reservation certificate) Entry के समय स्वीकार्य नहीं होंगे, लेकिन आवेदन की Last Date तक Internet से प्राप्त अंकपत्र को मान्य किया जाता है।
सचिव Dr. Sutta Singh ने निर्देश में कहा है कि Internet का Marksheet प्रस्तुत करने वाले Candidates से इस आशय का घोषणापत्र प्राप्त कर लिया जाए कि यदि भविष्य में सत्यापन के समय किसी तरह की विसंगति हुई तो उनका अभ्यर्थन स्वत: निरस्त हो जाएगा।

Candidates के शैक्षिक गुणांक (Educational Coefficient) के संबंध में कहा गया है कि उनके Original Records के इतर यदि Online आवेदन में त्रुटिपूर्ण Merit दर्ज की गई है तो अधिक Merit के आधार पर विकल्प की वरीयता के सापेक्ष मिले संस्थान में Candidate के वर्ग व श्रेणी में आवंटित Last Candidate के Cutoff के तहत Candidate का Educational Coefficient होने पर उसे प्रवेश दिया जाएगा। जिन Candidates को College आवंटित हो चुके हैं उन्हें 21 September तक अभिलेखों की जांच और प्रशिक्षण शुल्क जमा करने का अवसर दिया जाएगा। State and Private Institutions को First Phase के प्रवेश की कार्यवाही 21 September तक पूरी करनी है। साथ ही वह प्रवेश लेने वाले Candidates की सूचना प्रतिदिन Website पर देंगे। अन्यथा प्रवेश लेने वाले या न लेने वाले Candidates की सही सूचना न मिलने पर रिक्त सीटें रह जाने के लिए वह खुद जिम्मेदार होंगे।

जिन्हें College आवंटित नहीं वह फिर भरें विकल्प :

DL Ed. 2017 के लिए इस समय One Lakh 90 Thousand से लेकर Three Lakh Rank तक वालों से College विकल्प मांगे गए हैं। Examination Regulatory Authority सचिव ने कहा है कि Rank One to Three Lakh तक वाले ऐसे Candidate जिन्हें Training Institute का विकल्प भरे जाने के बाद भी College आवंटित नहीं हुआ है वह Candidate फिर से Online Counseling में New Training Institute का विकल्प दे सकते हैं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, BTC 2016-17, Diploma in Elementary Education 2017-18 Admission Latest News in Hindi, Govt. Jobs, Latest News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories