CTET Exam Time Increase Latest News in Hindi

CTET Exam Time Increase Latest News in Hindi

CTET Exam Time Increase Latest News in Hindi : सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सैकेंडरी एजुकेशन (Central Board of Secondary Education) द्वारा लिए जाने वाले सेंट्रल टीचिंग एलिजिबिल्टी टेस्ट (Central Teaching Eligibility Test) को हल करने की समयावधि 1.30 घंटे से बढ़ाकर 2.30 घंटे कर दी गई है ! गौरतलब है कि बोर्ड द्वारा प्रत्येक 6 माह बाद आयोजित होने वाले इस टेस्ट को पास किए बिना नए सिरे से कोई भी अध्यापक C.B.S.E. से संबंधित स्कूलों में अपनी शैक्षणिक पारी की शुरुआत नहीं कर सकता !

CTET Exam Time Increase Latest News in Hindi

CTET Exam Time Increase Latest News in Hindi

B.ED के बाद प्रतियोगियों को इस अनिवार्य टेस्ट को पास करने उपरांत ही C.B.S.E. एवं I.C.S.E. आदि बोर्ड के अंतर्गत आते स्कूलों में जॉब मिलने का प्रावधान तय किया गया है ! चाहे इस टेस्ट को हल करने की समय सीमा अवधि एकदम बढ़ाने का मुख्य कारण बोर्ड ने सामने नहीं रखा है लेकिन सूत्रों के अनुसार पिछले करीब 3 वर्ष से

या जाने वाला समय कम होना माना जा रहा है !

इसी को ही देखते हुए बोर्ड ने यह फैसला लेकर अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी टेस्ट की समय अवधि को बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए है ! साथ ही जुलाई में होने वाले इस टेस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने वाले कैंडीडेट्स को भी इस संबंधी गौर करने की बात कही है !

More News Today in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK