Council School Teachers Transfer Latest News in Hindi

Council School Teachers Transfer Latest News in Hindi

Council School Teachers Transfer Latest News in Hindi :

Council Schools में Teachers के खाली पदों पर जिले के अन्दर होने वाले तबादले के लिए Online आवेदन के सत्यापन की 04.09.2017 को Last Date है। इसके पहले 31 August Last Date थी उसे बढाकर 4 September कर दी गई थी।

Council School Teachers Transfer Latest News in Hindi

Council School Teachers Transfer Latest News in Hindi

1443 Teachers ने किया है आवेदन :

Council Schools में रिक्त 536 Seats के लिए जिले के अन्दर तबादले का लाभ लेने के लिए 1443 Teachers ने Online आवेदन किया है। इसमें Primary के 1088 तथा जूनियर के 355 Teacher शामिल हैं। जिले में Higher Primary Schools में Principal के 190 पद, सहायक Teachers के 58 पद रिक्त हैं। Primary Schools में Principal के 40 एवं सहायक Teacher के 248 पद खाली हैं। इन्हीं पदों पर Online तबादला होना है।

BSA (Basic Siksha Adhikaari) ने Three सदस्यीय समिति Online आवेदन के अभिलेखों का सत्यापन के लिए लगाया है। इसमें कुड़वार के खण्ड शिक्षाधिकारी संजय यादव, दूबेपूर के खण्ड शिक्षाधिकारी SB Singh और DC प्रशिक्षण शरद Kumar शामिल हैं। 4 September तक सत्यापन करने की Date तय की गई है। Online आवेदन के साथ Teachers ने 5 Schools को विकल्प दिया है। सूत्रों की मानें तो Teachers ने सत्तापक्ष के असरदार नेताओं के माध्यम से प्रशासन और अधिकारियों पर मनमाफिक Schools में Posting पाने का दबाव है।

BSA ने बताया कि सचिव परिषद के आदेश के अनुपालन में असाध्य व गम्भीर बीमारी से ग्रसित जिन Teachers ने Online आवेदन के समय चिकित्सक का पर्चा सलंग्न कर उल्लेख किया उन्हें मेडिकल Board की ओर से जारी प्रमाण पत्र 03.09.2017 तक जमा करने का समय दिया गया है। फिर उनके किसी भी प्रमाण पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। 04.09.2017 सत्यापन का अंतिम Days है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Govt. Jobs, Latest News, UP Sahayak Adhyapak Hindi News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories