Children will not get the money to be Midday Found Latest News in Hindi

Children will not get the money to be Midday Found Latest News in Hindi 

Details for Uttar Pradesh Allahabad Council Schools Midday will get the money instead, Government Level ACT Will be effective  1 April 2016, Schools Management Committee Account, Principal, Elementary Schools For the Children 3.86 Rupees And Upper Elementary School For the Children 5.78 Rupees. Given Blow

Children will not get the money to be Midday Found Latest News in Hindi

Children will not get the money to be Midday Found Latest News in Hindi

Children will not get the money to be Midday Found Latest News in Hindi:  Uttar Pradesh Allahabad Council schools में यदि अब मिडडे मिल नही बनता है तो बच्चो के खाते में अब हर रोज के हिसाब से पैसा जमा किया जाया करेगा इस योजना पर अब बात चल रही है ! Government level पर मंथन शुरू किया जा चूका है !

इस व्यवस्था को खाद्य सुरक्षा अधिनियम कानून (Act) 1 April 2016 से लागू होने के बाद से ही शुरू किया जायेगा ! Council Schools में बच्चो को खाने के लिए मिडडे मिल की सुविधा दी जाति है ! इस व्यवस्था को संचालित करने के लिए School Management Committee (विधालय प्रबंध समिति) के Account में परिवर्तन लागत देते है ! Principal अभी तक तो किसी कारणों के कारण यह कह कर काम चला रहे थे की शासन परिवर्तना लागत नही दे रहा है कब तक हम अपनी जेब से मिडडे मिल की सुविधा करवाए !

1 Aprail 2016 खाद्य सुरक्षा अधिन्यिम के लागू होते ही Council Schools के बच्चो को उनके भोजन का अधिकार मिलने लगेगा ! जिसके तहत अगर उन्हें मिडडे मिल नही दिया जाता तो फिर उन्हें प्रतिदिन के हिसाब से पैसे उनके Account में दिए जाने लगेंगे ! Elementary Schools के हर बच्चे को 3.86 रूपये तथा Upper Elementary School के हर बच्चे को 5.78 रूपये परिवर्तन लागत होगी ! विभागीय अफसर (Departmental officials) ने खबर दी है की किन्ही कारणों की वजह से यह व्यवस्था अभी नही की जा चुकी है !लेकिन इस व्यवस्था को करने के लिए 1 April 2016 तक का समय निर्धारित किया जा चूका है !

See Also 

The President And Members of The Selection Board Appointed by The High Court Postponed Again

 
Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET 2016, UTET Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories