CCSU Semester Back Exam Latest News in Hindi

CCSU Semester Back Exam Latest News in Hindi

CCSU Semester Back Exam Latest News in Hindi :

CCSU (Chaudhary Charan Singh University) में 06.12.2017 को Exam समिति की बैठक हुई। इसमें University के Semester आधारित Courses की Examinations से जुड़ी नियमावली पर विस्तार से चर्चा हुई।

CCSU Semester Back Exam Latest News in Hindi

CCSU Semester Back Exam Latest News in Hindi

बैठक में तय हुआ कि छात्र एक बार में केवल एक ही Semester Back की Exam में शामिल हो पाएंगे। ऐसे Courses के छात्र अग्रिम Semesters में प्रमोट होते रहेंगे। छात्र Back की Exam में भी संबंधित Semester की Exam के साथ शामिल होंगे। वहीं, Semester Back होने की स्थिति में Course के Last Semester के बाद Exam में शामिल होंगे।

समिति ने तय किया कि विवि से जुड़े सभी College प्रायोगिक परीक्षाएं, वायवा एवं आतंरिक परिक्षाओं (Experimental Examinations, Viava and Internal Examinations) के अंक अपनी Login Id के जरिए विवि के पोर्टल पर Upload करेंगे। समिति ने तय किया कि यदि किसी छात्र की Absent दर्शायी जाती है और वह Exam में शामिल हुआ है। ऐसे उसे University को इस आशय का Certificate Result आने के Three Months के अंदर जमा कराना होगा। यदि छात्र ने इस अवधि में Certificate जमा नहीं कराया तो उसका प्रत्यावेदन स्वीकार नहीं होगा।

बैठक की अध्यक्षता कुलपति Prof. NK Taneja ने की। प्रति कुलपति Prof. HS Singh, Prof.Y Vimla, Prof. PK Mishra, Prof. Hare Krishna, Prof. Veer Singh, Prof. Pramod Kumari, Dr. Rajesh Garg, परीक्षा नियंत्रक Narayan Prasad व कुलसचिव BP Kaushal मौजूद रहे।

Some Related Links For CCSU (Chaudhary Charan Singh University) :

CCSU 2016 2017 LLM Course Admission Latest News in Hindi

CCSU PHD Entrance Exam Canceled Revised Date

Order Physical Education Department For CCSU Latest News in hindi :

मंडलायुक्त Dr. Prabhat Kumar ने CCSU के Physical Education Department में सत्र 2017-18 के शारीरिक दक्षता Result में हुई अनियमितता के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने ने 06.12.2017 को University के Registrar को Letter लिखकर उक्त प्रकरण में Dr. Praveen Kumar and Dinesh Kumar अतिथि प्रवक्ता के खिलाफ 30 December तक कार्रवाई करने का आदेश दिया है। CCSU में संचालित Physical Education Department में पिछले दिनों शारीरिक दक्षता परीक्षण में घोर अनियमितताएं हुई थी। छात्रों द्वारा इसकी शिकायत की जा रही थी। November में उक्त मामले की जांच अपर आयुक्त ने की। जिसमें पता चला कि विवि में B.P.Ed. सत्र 2017-18 में Merit क्रमांक 5, 31, 50, 47, 21, 46, 49, 36, 33 प्रवेश के लिए संस्तुत किए गए नाम योग्य हैं। वहीं, क्रमांक 40, 44, 48 एवं 29 का प्रवेश गलत तरीके से हुआ है। इनका प्रवेश निरस्त किए जाने की संस्तुति भी समिति ने की है। कमिश्नर ने Registrar को M.P.Ed.(Master of Physical Education) And B.P.Ed. (Bachelor of Physical Education) के 21-23 September में हुए Physical Fitness Test में Dr. Praveen Kumar and Dinesh Kumar द्वारा की गई गड़बड़ियों के चलते उनके विरुद्ध कार्रवाई करके 30 December तक अवगत कराने का आदेश दिया हैं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in CCS University News in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

How to Earn Money Online

Categories