BTC Trainee Practical Fee Latest News in Hindi

BTC Trainee Practical Fee Latest News in Hindi

BTC Trainee Practical Fee Latest News in Hindi :

B.T.C.(Basic Training Certificate) प्रशिक्षुओं से Practical के Number के नाम पर Private College मनमानी वसूली कर रहे हैं! B.T.C. 2013 Last Semester के प्रशिक्षुओं से 5-10 Thousand Rupees से लेकर 1 Lakh Rupees तक वसूली की शिकायत मिल रही है!

BTC Trainee Practical Fee Latest News in Hindi

BTC Trainee Practical Fee Latest News in Hindi

Ghazipur, Hathras, Mirzapur, Rampur, Etawah, Firozabad, Azamgarh, Kanpur, Amethi समेत कई अन्य Districts में Private B.T.C.College के प्रबंधकों ने प्रशिक्षुओं के मूल Record रखवा लिए हैं! Number Upload नहीं करने के कारण ही Result में भी देरी हो रही हैं!
College प्रबन्धन Rupees नहीं देने पर Practical का Number परीक्षा प्राधिकारी कार्यालय (Examination Authority Office) को नहीं भेजने की धमकी देते हैं!

करियर के लिए कुछ गरीब छात्र कर्ज लेकर Rupees दे रहे हैं! कुछ दिन पहले Allahabad के एक Private College ने प्रशिक्षुओं का Admit Card रोक लिया था!
जिससे क्षुब्ध होकर One Student नैनी पुल पर चढ़ गया था! प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ही उसका Admit Card मिला था! Private Colleges की वसूली के खिलाफ कई बार प्रशिक्षु Allahabad में ही प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन जाँच के नाम पर मामला दबा दिया जाता हैं!

Third Counseling में प्रवेश लेने वाले परेशान :

B.T.C. 2013 Batch का प्रवेश Three Round की Counseling से हुआ था! First Or Second Counseling के युवाओं का प्रशिक्षण May 2016 में ही पूरा हो चुका है जबकि Third Counseling के तकरीबन 8 Thousand प्रशिक्षुओं का Result जारी होना बाकी है! इनकी Forth Semester के Exam 6 से 8 July के बीच हुई थी लेकिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी (Examination Regulatory Authority) की ओर से अब तक DIET (District Institute for Education and Training ) एवं Private Colleges से Internal मूल्यांकन कराने के आदेश नहीं दिए गए हैं!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories