BTC Latest News

BTC Latest News

BTC Latest News

BTC Latest News : नियम-कानून से हर आम लोग चाहता  हैं और आदेश-निर्देशों का Government कर्मचारी पूरा  अनुपालन करता  हैं, लेकिन ये कानून  साहब यानी के अफसरों पर बिल्कुल भी  लागू नहीं  होते है ।  इसीलिए यही कारण है की अभी तक  राजकीय कालेजों में एलटी ग्रेड शिक्षकों की नियुक्तियां चली जा  रही हैं और यही नही  बीटीसी 2014 की  समय सीमा समाप्त  होने के बाद भी अभ्यर्थियों को  काउंसिलिंग के लिए बुलाया जा रहा हैं।

इतना प्रयास करने  के बावजूद भी केवल  डायट में ही सीटें खाली हैं इससे हम  निजी कालेजों में सीटो के भरने का अंदाजा लगा सकते है । उत्तर प्रदेश  राजकीय इंटरमीडिएट कालेजों में चल रही एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पिछले तीन महीने से अनवरत जारी की जा रही  है। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा के  जितेंद्र कुमार ओर शिक्षा निदेशक माध्यमिक अमरनाथ वर्मा  इस भर्ती प्रक्रिया को किसी भी  हाल में 30 सितंबर तक ही  पूरा करने का निर्देश दिये थे ,लेकिन वह  भर्ती पूरी नहीं की जा सकी बल्कि लखनऊ ओर इलाहाबाद जैसे मुख्य केंद्रों पर ही  नियुक्ति पत्र बांटने का सिलसिला चल रहा है । निदेशक वर्मा ने जब सरे संयुक्त शिक्षा निदेशकों उन भर्तियो  की रिपोर्ट मांगी तो वो भी मुहैया  कराई नहीं जा रही है ।

 

ओर ऐसा ही हल  बीटीसी 2014 की काउंसिलिंग का है। मुख्य  सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने सारे डायटों को यह निर्देश दिया था कि वह  15 अक्टूबर के बाद किसी कारण काउंसिलिंग न हो सारी की सारी सीटें इससे पहले ही भरी जाएगी । समाचारपत्रों में यह  विज्ञापन भी जारी किये जा रहे हैं। वैसे ये यह नौबत इसलिए आई है कि जो  निर्देश हुए थे वो तो जिले स्तर पर कटऑफ निकालकर काउंसिलिंग कराने का हुआ, ओर मेरिट जो है प्रदेश स्तरीय बना ली गई। इसी कारण हर जिले की मेरिट में केवल वही अभ्यर्थी सबसे ऊपर दिखाई दे रहे थे। इसी  कारण  मेरिट उस रफ्तार से नीचे नहीं आयी जिसके कारण सारी की सारी  सीटें भर जाएं। डायट प्राचार्यो को साफ कहा गया था कि हर परिस्तिथि में वह 15 अक्टूबर तक ही सारी प्रक्रिया पूरी कर लें। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिये है की  2014 का बीटीसी सत्र 22 सितंबर से शुरू कराए  और बीटीसी 2015 ओर  2016 सत्र का  प्लान भी  जारी किया गया  है, ताकि सत्र नियमित पूर्ण  हो जाए।

Posted in ALL, BTC 2014, Latest News Tagged with: , , ,