BTC Counselling Enrolled Latest News in Hindi

BTC Counselling Enrolled Latest News in Hindi 

Details for UP BTC Counselling 2016 Enrolled News Today in Hindi, in BTC Counselling Enrolled Latest News in Hindi 

BTC Counselling Enrolled Latest News in Hindi

BTC Counselling Enrolled Latest News in Hindi

BTC Counselling Enrolled Latest News in Hindi: BTC 2015 में दाखिले के लिए चल रही प्रवेश काउंसलिंग के दुसरे दिन 698 अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया ! काउंसलिंग में बहुत कम अभ्यर्थी आ रहे है ! खासकर स्पेशल कैटेगिरी के जिसमे भुपुर्व सैनिक, स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी कोटा आदि शामिल है, उसके अभ्यर्थी काफी कम आ रहे है ! दो दिन में कुल 1239 अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया ! राजधानी में BTC की कुल सीटे करीब 2500 है पुरे प्रदेश में करीब पाँच लाख अभ्यर्थियो ने BTC में आवेदन किया था !

जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) की प्राचार्य ललिता प्रदीप ने बताया की दुसरे दिन भी महिला अभ्यर्थियो की काउंसलिंग हुई ! इसमें विज्ञान वर्ग में 479 महिला अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया ! इसमें सामान्य श्रेणी में 147, OBC में 227, SC में 101 व ST में चार अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया ! वही कला वर्ग में 208 महिला अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया ! इसमें सामान्य वर्ग में 61, OBC में 104, SC श्रेणी में 43 अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया ! स्पेशल कैटेगरी के 11 अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया !

इस तरह कुल 698 अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया ! बीते मंगलवार को काउंसलिंग के पहले दिन 541 अभ्यर्थियो ने दाखिला लिया था ! इस तरह कुल 1239 अभ्यर्थियो ने दो दिन में प्रवेश लिया ! BTC की राजधानी में कुल 2500 सीटे है ! पुरे प्रदेश में BTC में दाखिले के लिए करीब पाँच लाख अभ्यर्थियो ने दाखिले के लिए आवेदन किया था, लेकिन काउंसलिंग में काफी कम अभ्यर्थी आ रहे है ! ऐसे में कयास लगाए जा रहे है की एक ही अभ्यर्थी ने कई-कई जिलो से आवेदन किया होगा ! सबसे कम अभ्यर्थी विशेष आरक्षण श्रेणी में आ रहे है !

More Latest News in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories