BTC 2014 Latest News

BTC 2014 Latest News

बीटीसी 2014 अभ्यर्थियों ने फीस जमा करने की देरी में जानकारी देने का लगाया आरोप

BTC 2014 Latest News

BTC 2014 Latest News

हमने समय पर दी सूचना – डायट प्राचार्य

BTC 2014 Latest News- बीटीसी 2014 में हुए दाखिले की फीस जमा करने से छूटे रह गए अभ्यर्थियों ने 16-10-2015 को जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में जोरदार प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना था कि डायट ने उन्हें फीस जमा करने के लिए समय पर जानकारी नहीं दी और अब जबकि वह यहां आए हैं तो डायट द्वारा उन्हें दाखिले की प्रक्रिया गुरुवार को ही खत्म हो जाने की जानकारी दे रहा है । ऐसे में उनका पूरा कॅरियर ही दांव पर लग गया है।

डायट की प्राचार्य ललिता प्रदीप ने कहा कि उन्होंने समय रहते ही जानकारी दे दी थी और इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। डायट व निजी कॉलेजों की कुल 1750 सीटों के मुकाबले में पहले ही उनके पास काफी अभ्यर्थी की फीस जमा करने के लिए बैंक ड्राफ्ट जमा कराये जा चुके हैं ऐसे में अब आगे दाखिला मिलेगा या नहीं यह तय नहीं है। फिलहाल, उन्होंने अभ्यर्थियों से बैंक ड्राफ्ट सशर्त लिया जिसकी शर्त है कि वह उन्हें शपथ पत्र भी देंगे।

अगर दाखिला नहीं भी हुआ तो BTC अभियार्थी कोई दावा नहीं करेंगे क्योंकि पहले से ही कुल सीटों के मुकाबले काफी अभ्यर्थी हैं। बीटीसी 2014 में दाखिले की अंतिम तारीख (Last Date) 15 अक्टूबर निर्धारित की गई थी। तथा डायट ने इसकी जानकारी 14 अक्टूबर तक ही दे दी थी, मगर कई अभ्यर्थियों का आरोप था कि डायट ने उन्हें उनके जिले में इसकी कोई जानकारी नहीं दी। ऐसे में अब काउंसिलिंग (Councelling) करवाने के बावजूद उन्हें दाखिला नहीं मिल पाएगा। 16-10-2015 को जब बड़ी संख्या में अभ्यर्थी डायट पहुंचे तो डायट ने उनका बैंक ड्राफ्ट लेने से मना कर दिया और कहा कि अब समय बीत गया है और ऐसे में फीस जमा नहीं होगी। हंगामे के बाद बी टी सी अभ्यर्थियों से डायट प्रशासन ने वार्ता की और उसके बाद अभ्यर्थियों को शांत किया गया।

 
Posted in ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with: ,

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories