Biometric Attendance Start Latest News in Hindi

Biometric Attendance Start Latest News in Hindi

Biometric Attendance Start Latest News in Hindi : सचिवालय (Secretariat) सहित मंडल और जिला मुख्यालय (Divisional and District Headquarters) के कार्यालयों में बायोमेट्रिक (Biometric) एवं आधार आधारित उपस्थिति प्रणाली लागू कर दी गई है।

Biometric Attendance Start Latest News in Hindi

Biometric Attendance Start Latest News in Hindi

Pradesh कैबिनेट (Cabinet) ने 13.12.2017 को Government के इस फैसले को मंजूरी दे दी। सबसे पहले हाजिरी (Attendance) का यह System सचिवालय में Start किया जाएगा।
Cabinet ने Biometric Attendance में मंत्रियों को भी शामिल करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। कारण यह बताया गया कि मंत्रियों के लिए यह व्यावहारिक नहीं है। उन्हें सचिवालय के साथ ही क्षेत्र में अधिक समय देना होता है।

पारदर्शी, संवेदनशील, तथा उत्तरदायी शासन तथा प्रशासन देने के लिए Government ने यह फैसला देने के लिए Government ने फैसला लिया है। हाजिरी की इस नई प्रणाली से सचिवालय के साथ ही Field Offices में कर्मचारी समय से कार्यालय पहूंचेंगे। सचिवालय में Attendance की यह व्यवस्था लागू होने के बाद विभागीय प्रमुखों को यह जिम्मेदारी दी जाएगी कि वे अपने मंडलीय और जिला कार्यालयों में इस व्यवस्था को लागू करें।

Approved Service Rules of the Department of Drug Analyst Latest News in Hindi 

Cabinet ने उ.प्र. खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग विश्लेषक (खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला) सेवा नियमावली-2017 (U.P. Food security and Department of Drug Administration Analyst (Food and Drug Laboratory) Service Rules – 2007) को मंजूरी दे दी है।

अभी तक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग विश्लेषक (Medical and Health Dept. Analyst) (जन विश्लेषक, कीटनाशी विश्लेषक व राजकीय विश्लेषक प्रयोगशाला) (Public analyst, insecticide analyzer State analyst laboratory) सेवा नियमावली-2006 के तहत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग (Food Safety and Drug Administration Department) के विश्लेषकों के पद थे। अब नियमावली अलग से बन गई हैं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Biometric Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

How to Earn Money Online

Categories