BBAU Ph.D Admission Below 50 Percent Marks Latest News in Hindi

BBAU Ph.D Admission Below 50 Percent Marks Latest News in Hindi

BBAU Ph.D Admission Below 50 Percent Marks Latest News in Hindi :

BBAU ( Babasaheb Bhimrao Ambedkar University) में अब Ph.D (Doctor of Philosophy) के तहत लिए जाएंगे। BBAU में 62 वीं अकेडमिक Council की बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। इसके तहत Entry Exam में 50 Percentage से कम अंक लाने पर Candidate दाखिले की दौड़ से बाहर हो जाएंगे। वहीं इस बार Ph.D के दाखिलों में BBAU में अन्य पाठ्यक्रम के दाखिलों में लगने वाला Super Numeric Quota भी Ph.D में नहीं मिलेगा।

BBAU Ph.D Admission Below 50 Percent Marks Latest News in Hindi

BBAU Ph.D Admission Below 50 Percent Marks Latest News in Hindi

8 September तक होंगे Admission :

बैठक में इस बार के दाखिलों पर भी चर्चा की गई। VC ने सभी Departments को 5 September तक दाखिले पूरे करने का लक्ष्य दिया था, लेकिन कई Departments ने निर्धारित Date तक दाखिले ले पाने में असमर्थता जताई। इसको ध्यान में रखते हुए VC ने Three Day बढ़ाते हुए विभाग को 8 September तक दाखिले लेने का समय दिया है। इसके अलावा Entry Exam समेत पूरी प्रवेश प्रक्रिया पर भी Admission कमिटी ने मुहर लगा दी।

दीक्षांत का एक Medal भी बढ़ा :

BBAU के दीक्षांत समारोह में इस साल से एक Medal अब बढ़ जाएगा। यह मेडल अम्बेडकर Studies Subject में सर्वाधिक Marks पाने वाले SC-ST छात्र को दिया जाएगा। समता समाज Award के फाउंडर RD Sonkar की ओर से दिए जाने का प्रस्ताव बैठक में रखा गया, जिस पर सभी ने सहमति दी।

4 से BBAU में Counseling :

University में Counseling प्रक्रिया 4 September में Start होने जा रही है। कई Departments की ओर से Website पर Counseling Schedule जारी किया जा चुका है। वहीं जो Department बचे हैं, वो भी 1 से 2 Days में Counseling Schedule जारी कर देंगे। Candidate विवि की Website www.bbau.ac.in पर Schedule देख सकते हैं।

BBAU Campus के बाहर Files ले जाने पर रोक :

BBAU के अधिकारी बिना VC की अनुमति यहां की Files बाहर ले जा रहे हैं। Shankula University में यह घटना होने के बाद BBAU VC Prof. RC Sobti ने Website पर एक Circular जारी किया है। Circular में कहा गया है कि विवि के कुछ अधिकारी बिना जानकारी दिए Files को बाहर ले जा रहे हैं। यह किसी भी सूरत में न्याय संगत नहीं है। VC ने इस तरह की गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने का आदेश जारी किया है। VC ने NBT में प्रकाशित Shankula University की खबर का हवाला भी दिया है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories