Basic Teachers District Transfer Latest News in Hindi

Basic Teachers District Transfer Latest News in Hindi

Basic Teachers District Transfer Latest News in Hindi :

शिक्षकों (Teachers) को जिले (District) में तबादले (Transfer) के लिए करने होगा अभी और इंतजार। बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के प्राथमिक (Primary) और उच्च प्राथमिक (Higher Primary) स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों (Teachers) के जिले (District) के अंदर तबादले (Transfer) का इंतजार अब एक महीने और बढ़ गया हैं।

Basic Teachers District Transfer Latest News in Hindi


Basic Teachers District Transfer Latest News in Hindi

समायोजन और तबादले (Transfer) के लिए 30 April की छात्रसंख्या को आधार बनाये जाने के खिलाफ High Court में याचिका (Petition) दायर की गयी थी। इस याचिका (Petition) पर अगली सुनवाई 23 October को होगी। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग (Basic education department) के अधिकारी High Court का रुख साफ़ होने के बाद ही List जारी करेगे।

बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) ने जिले (District) के अंदर होने वाले तबादले (Transfer) के लिए शिक्षकों (Teachers) से 19 से 28 अगस्त तक पहली बार ऑनलाइन आवेदन (Online Application) मांगे थे। इसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारियो (Basic Education Officers) से सत्यापन रिपोर्ट (Verification Report) मांग ली गयी हैं। आवेदन (Application) करने वाले शिक्षकों (Teachers) को गुणवत्ता अंक (Quality Marks) के आधार पर स्कूलों का आवंटन (Allocation) किया जाना हैं।

प्रदेश भर से 78 हजार शिक्षकों (Teachers) ने तबादले (Transfer) के लिए आवेदन (Application) किया हैं। लेकिन आवेदन (Application) की प्रक्रिया (Process) शुरू होने से पहले ही कुछ शिक्षकों (Teachers) ने High Court में याचिका (Petition) दायर कर दी थी। उन शिक्षकों (Teachers) का तर्क है की सत्र (Session) शुरू होने के तीन महीने बाद की छात्रसंख्या के आधार पर समायोजन या तबादला (Transfer) होना चाहिए। जबकि सरकार 30 अप्रैल की छात्रसंख्या के आधार पर समायोजन या तबादला (Transfer) करने जा रही है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Basic Education, Govt. Jobs, Latest News Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories