B R Ambedkar 2700 Assistant Teachers Latest News in Hindi

B R Ambedkar 2700 Assistant Teachers Latest News in Hindi

Details for B R Ambdkar 2700 Assistant Teacher News Today in Hindi, in B R Ambedkar 2700 Assistant Teachers Latest News in Hindi

B R Ambedkar 2700 Assistant Teachers Latest News in Hindi

B R Ambedkar 2700 Assistant Teachers Latest News in Hindi

B R Ambedkar 2700 Assistant Teachers Latest News in Hind:iडा. बीआर अम्बेडकर यूनिवर्सिटी से 2004 में बीएड करने वाले 2700 सहायक अध्यापको की नौकरी खतरे में है ! दरअसल यूनिवर्सिटी के मार्कशीट फर्जीवाड़े की जाँच कर रही एसआईटी ने 2004 सत्र की सभी मार्कशीट निरस्त कराने के लिए कोशिशे तेज कर दी है ! जाँच में इस सत्र की 8,000 में से 5332 मार्कशीट फर्जी पाई गयी थी ! जाँच एजेंसी ने सत्र का पूरा रिजल्ट निरस्त कराने के लिए राजभवन के साथ यूनिवर्सिटी को भी स्न्सुती भेजी !

अब इसका रीमाइन्डर भेजा है ! साथ ही इस जाँच रिपोर्ट को High Court के सामने रखने को शासन से अनुमति मांगी है ! अगर यूनिवर्सिटी और राजभव ने एक्शन नही लिया तो उचच न्यायालय के सामने मामला रखा जायेगा ! इस मामले की जाँच उचच न्यायलय की निगरानी में ही हो रही है ! अगर शासन से जल्द अनुमति मिल जाति है तो नौ अगस्त को रिपोर्ट court के सामने रखी जा सकती है ! इसकी तारीख पहले से लगी है !

अगर अनुमति में देर हो तो रिपोर्ट बाद में रखी जाएगी ! केस के जुड़े सूत्रों ने बताया की इन 8,000 में से 2700 डिग्री उन लोगो की है जो प्राथमिक विधालयो में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है ! इन्हें पूछताछ के लिए नोटिस भेजे जा रहे है ! इनमे ज्यादातर आगरा कानपुर झाँसी और अलीगढ़ मण्डल के बताये गये है ! इनके रोल नंबर के जरिये इनके नाम और तैनाती स्थल का रिकॉर्ड एस आईटी ने पहले ही जूता रखा था ! अब सिर्फ रिजल्ट निरस्त होने का इन्तेजार है ! इसके बाद पहले इन्हें बर्खास्त कराया जायेगा ! फिर इनपर एफआईआर भी हो सकती है ! इन्हें नौकरी भी इस लिए आसानी से मिल गयी थी क्योकि बीएड में बम्पर नंबर मिले थे !

फरार लिपिकों की गिरफ्तारी जल्द

इसी केस में तीन लिपिक गिरफ्तार किये जा चुके है ! इतने ही फरार चल रहे है ! एसआईटी दो तीन दिन के भीतर ही इनके घर दबिश देने के तैयारी कर चुकी है ! इनके वारंट पहले ही जारी है ! इसके बाद वीवी. अफसरों की बारी आएगी ! बता दे अभी सत्र 2004 से 2009 तक के सभी सत्रों की जाँच कर रही है !

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News, UPTET, UPTET 2016, UTET Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.