Assistant Teacher Written Bharti December 2017 Latest News in Hindi

Assistant Teacher Written Bharti December 2017 Latest News in Hindi

Assistant Teacher Written Bharti December 2017 Latest News in Hindi

Teacher Bharti Exam December के अंत तक होने की संभावना है और यह Exam भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय (Exam Regulatory Authority Office) ही कराएगा। इस संबंध में शासन ने आदेश जारी कर दिया है। शासन ने Exam Regulatory Authority Office ने Written Exam का प्रस्ताव भी मांग लिया है। इस बीच Authority Office ने प्रस्ताव तैयार कर बेसिक शिक्षा परिषद को भेजकर सुझाव मांगा है। उसके बाद इसे शासन को भेजा जाएगा।

Assistant Teacher Written Bharti December 2017 Latest News in Hindi

Assistant Teacher Written Bharti December 2017 Latest News in Hindi

15 October को TET के Pass आयोजन के बाद ही शासन ने Exam Regulatory Authority Office को Teacher Bharti Exam की तैयारी करने के संकेत दे दिए थे। इसके बाद ही सचिव Dr. Sutta Singh ने विशेषज्ञों की देखरेख में इस Written Exam का प्रस्ताव तैयार कराना Start कर दिया था। शासन ने Written Exam कराने के संबंध में 24 November को सचिव को आदेश जारी कर दिया। हालांकि प्राधिकारी कार्यालय ने TET के बाद शासन से संकेत मिलने के बाद ही Exam के लिए Question Paper तैयार कराना Start कर दिया था। अब इसका प्रस्ताव बनाकर Basic Education Council से सुझाव मांगा गया है। इसके बाद इसे शासन को भेजा जाएगा। माना जा रहा है कि नगर निकाय चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद Teacher Bharti Exam के लिए Application की Process Start हो सकती है।

इस Exam में B.T.C. या उसके समकक्ष Degree तथा TET Pass Candidate शामिल हो सकेंगे। Teacher Bharti Exam में 1.5 Lakh से अधिक Candidates के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि TET Or BTC 2014 Batch के Last Semester का Result आने के बाद ही Bharti Exam पर सरकार कोई निर्णय लेगी। इस बीच सचिव का कहना है कि शासन से आदेश मिलने के बाद Teacher Bharti Exam की तैयारी तेज कर दी गई है।

Teacher Bharti के लिए करना होगा लंबा इंतजार :

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (Higher Education Services Commission and Secondary Education Service Selection Board) में अध्यक्ष एवं सद्स्यों की Appointment के लिए नए सिरे से Advertisement निकाले जाने के निर्णय के बाद Pradesh के अशासकीय महाविद्यालयों में Assistant Professors की Bharti के लिए लंबा इंतजार करना होगा। इसके साथ ही TGT-PGT Exam Or Result के लिए भी प्रतीक्षा करनी होगी।

Higher Education Services Commission and Secondary Education Service Selection Board में अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति के लिए 27 October को Advertisement जारी किया गया था लेकिन नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता लागू होने के इसे मंजूरी नहीं मिली। अब नए सिरे से Advertisement निकालकर आवेदन मांगे जाएंगे। हालांकि पहले आए Application भी मंजूर किए जाएंगे लेकिन इससे अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति Process और लंबी हो जाएगी और दोनों संस्थानों में ठप पड़ी Bharti Process पुन: Start हो जाएगी। December के First Week में फिर से Advertisement आने की उम्मीद है। ऐसे में अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति Process अब अगले साल ही पूरी हो सकेगी। उधर, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने पिछली सरकार में विज्ञापन संख्या-46 के तहत अशासकीय महाविद्यालयों में Assistant Professor के 1600 से अधिक पदों पर Bharti को Advertisement निकाला था।

Some Related Links For Assistant Teacher :

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

UP Assistant Teacher Bharti Latest News in Hindi

68500 Basic Shiksha Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

 

 

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, About UPTET, ALL, Assistant Teachers Sahayak Adhyapak Transfer Samayojan, BTC 2016-17, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra, Shiksha Mitra, UP Sahayak Adhyapak High Court Latest News, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers, UPTET, UPTET 2016, UPTET 2017, UPTET Exam Pattern, UPTET Latest News, UTET Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories