Assistant Professor Recruitment 2015

Assistant Professor Recruitment 2015

Assistant Professor Recruitment 2015

Assistant Professor Recruitment 2015

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नए सिरे से भर्ती 

  • उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के सैकड़ों पदों के लिए पांच साल पहले आवेदन मांगा था
  • वर्षों से रिक्त पड़े पदों पर भर्ती की जगी उम्मीद
  • जल्द शुरू होगी चयन की प्रक्रिया

आयोग की विज्ञापन संख्या 44 और 45 में शामिल पदों पर एक बार फिर से नए सिरे से भर्ती की तैयारी है। इस पर सहमति भी बन चुकी है, बस आदेश आना बाकि  है। बड़ी अड़चन नहीं आई तो जल्द ही नई भर्ती के साथ इन पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया भी शुरू की जा सकती है ।

उच्चतर शिक्षा सेवा  आयोग की ओर से Assistant Professor Recruitment 2015 के लिए आखिरी चरण की परीक्षा 22 मार्च को होगी। और इसके बाद नही ई भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जबकि इसके लिए कालेजों से रिक्त पदों का विवरण मांगे जाने के साथ साथ उच्च शिक्षा निदेशालय से भी अधियाचन के लिए पत्र लिखा गया है। यदि कोई बड़ी बाधा नहीं आई तो इस भर्ती में विज्ञापन संख्या 44 और 45 के पदों को भी शामिल कर लिया जाएगा। इन दोनों विज्ञापन के तहत सैकड़ों पदों के लिए १०००००  से अधिक आवेदन पहुंचे हैं, लेकिन न्यूनतम अर्हता को लेकर कई तरह के विवाद  हैं। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के सूत्र के अनुसार दोनों विज्ञापन से पहले नियमों में काफी संशोधन हो गया है , लेकिन नोटिफिकेशन में बदलाव नहीं किया गया है ।

इसके अलावा लिखित परीक्षा भी कराई जाए या नहीं इसे लेकर भी काफी विवाद गहरा रहा है । इससे दोनों भर्तियां वर्षों से लंबित हैं। इन विवादों को देखते हुए एक नए सिरे भर्ती की बात कही जा रही है। और इससे वर्षों से खाली पड़े इन पदों पर भर्ती की उम्मीद भी जगी है। जबकि शासन से आदेश आने तक आयोग के अफसर सीधे तौर पर इस बारे में बोलने से बचते जजर आये.

 
Posted in ALL, Govt. Jobs Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories