72825 Prashikshu Shikshak Latest News

72825 Prashikshu Shikshak Latest News

72825 Prashikshu Shikshak Latest News

72825 Prashikshu Shikshak Latest News

72825 Prashikshu Shikshak Latest News: उत्तर प्रदेश लोक के सेवा आयोग के प्रति प्रतियोगियों में पता नही  किस कदर अविश्वास है, इसका अनुमान उन पर चल रहे मुकदमों से ही लगाया जा सकता है। आयोग के खिलाफ  न्यायालय में 3116 मामलों में मुकदमे इसके उपर चल रहे हैं।

इनमें से तो ज्यादातर अनिल यादव के समय में यानी विगत ढाई साल में हुए हैं। ओर इसका नतीजा है कि इन मुकदमों पर बहुत बड़ी राशि खर्च होने के साथ ही आयोग के अफसरों और कर्मचारियों का काफी वक्त भी जवाब देने के साथ ही  चला जा रहा है। सचिव सुरेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कहा हे  कि इनमें करीब  500 मुकदमे काफी  ही छोटे स्तर के हैं। इसमें  से कितनो  का सिर्फ जवाब देना है। कितने  अन्य मुकदमे कर्मचारियों की शिकायतों से भी संबंधित हैं। उन्होंने कहा हे  कि चार नवंबर को बैठक बुलाई गई है थी ।

72825 Shikshak Bharti Latest News

उसमें इन सब मुकदमों की समीक्षा की जाएगी। कोशिश यही होगी कि एक पखवाड़ा में इन्हें निस्तारित कर दिया जाए। बताया हे कि आयोग कर्मियों की अन्य समस्याओं के निस्तारण के लिए कार्रवाई को शुरू कर दिया गया  है। सचिव ने बताया हे कि कर्मिया को सेवानिवृत्ति के दिन ही उन्हों के  फंड का भुगतान जल्द ही कर दिया जाएगा। इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया  है। सुरेश ने कहा हे  कि आयोग में 16 कर्मचारी हैं, जिन्हें रिटायरमेंट के बाद भी भुगतान नहीं हुआ है। करीब  500 छोटे मामले, इस संबंध में सचिव ने चार नवंबर को बुलाई गयी बैठक सूचना ओर  कर्मचारियों से जुड़ी शिकायतों का जल्द ही होगा निस्तारण कर्मियों को रिटायरमेंट के दिन ही दिया जायेगा  फंड का भुगतान

 
Posted in 72825 latest news, ALL, Latest News, UPTET, UPTET 72825 Latest News, UPTET Latest News Tagged with: , , ,

Categories