68500 Teacher Bharti Increase Post Latest News in Hindi

68500 Teacher Bharti Increase Post Latest News in Hindi

68500 Teacher Bharti Increase Post Latest News in Hindi : February में होने वाली 68,500 Teacher Bharti Exam में 16 Thousand से ज्यादा पद बढ़ सकते हैं। State Government ने High Court में पहले से चल रही Teacher भर्तियों में बची हुई रिक्तियों पर Written Exam से Bharti करवाने के लिए विशेष अपील की है।

68500 Teacher Bharti Increase Post Latest News in Hindi

68500 Teacher Bharti Increase Post Latest News in Hindi

High Court Order Latest News in Hindi

Government ने विशेष अपील में कहा है कि ये भर्तियां लम्बे समय से चल रही हैं लेकिन अभी तक पूरी नहीं हो पाई हैं। इस बीच Teacher Bharti नियमावली में बदलाव हो गए हैं यानी Bharti के नियम बदल गए हैं लेकिन ये भर्तियां पुराने नियमों के मुताबिक ही हो रही हैं। इसलिए बची हुई रिक्तियों पर नए सिरे से Bharti करवाने की अनुमति दी जाए।

यदि उच्च न्यायालय (High Court) से सरकार के पक्ष में फैसला आएगा तो 16 Thousand से रिक्त पद February में होने वाली 68,500 Teacher Bharti Process में जुड़ जाएंगे।

Bharti के लिए Written Exam February में होनी है। भर्तियां शैक्षिक गुणांक (Educational Coefficient) पर हो रही हैं।
ये भर्तियां 2013 से चल रही हैं और अभी तक पूरी नहीं हो पाई हैं। सरकार चाहती है कि बचे पदों पर नए सिरे से Bharti हो यानी ये रिक्तियां नई मानी जाएंगी।

Old Vacancies News in Hindi

पुरानी भर्तियों में जिन Posts पर अभी तक भर्तियां नहीं हुई हैं उनमें Language Teachers से बचे हुए पद हैं। 12460 और 4000 Teacher Bharti में एक भी Appointment letter जारी नहीं हुआ है लिहाजा ये सभी पद रिक्त हैं। वहीं अन्य Teacher भर्तियों में ज्यादातर आरक्षित वर्ग (Reserved Category) के पद रिक्त हैं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Govt. Jobs, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories