68500 Assistant Teacher Sahayak Adhyapak Qualifying Mark Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Sahayak Adhyapak Qualifying Mark Latest News in Hindi 

68500 Assistant Teacher Sahayak Adhyapak Qualifying Mark Latest News in Hindi

Teacher Bharti के लिए Written Exam में क्वालीफाइंग अंक (Qualifying Mark) का प्रावधान करना B.T.C. Degree धारियों को मंजूर नहीं है। उनका कहना है कि जब Teacher Bharti Exam में TET में सफल होने वाले Candidate ही शामिल होंगे तो इसमें Qualifying Mark न्यायसंगत नहीं है।

68500 Assistant Teacher Sahayak Adhyapak Qualifying Mark Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Sahayak Adhyapak Qualifying Mark Latest News in Hindi

इसे लेकर बड़ी संख्या में जुटे B.T.C. प्रशिक्षुओं ने 06.12.2017 को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय (Examination regulator Authority Office) पर प्रदर्शन किया और सचिव को ज्ञापन सौंपा। इसमें TET का Result जल्द घोषित करने की भी मांग की गई।

Some Related Links For 68500 Assistant Teacher :

68500 Assistant Teacher Bharti Paper Pattern Latest News in Hindi

 68500 Assistant Teacher Qualification Eligibility Criteria Latest News in Hindi

68500 Primary School Assistant Teacher Minimum Percentage Latest News in Hindi

68500 Primary Schools Assistant Teachers Exam Details Latest News

Council Primary Schools में 68500 Assistant Teachers की Bharti के लिए Written Exam कराने की तैयारी की है। Exam का प्रारुप Exam Regulatory Authority Office ने तैयार किया है। इसमें Qualifying Mark की व्यवस्था की गई है। इसके विरोध में 06.12.2017 को B.T.C. प्रशिक्षु Exam Regulatory Authority Office पर जुटे। इस दौरान प्रशिक्षुओं ने Written Exam में Qualifying Mark न रखने की मांग की। प्रशिक्षुओं ने कहा कि जब TET कराने में Examination regulator Authority Office असफल रहा और दो बार Revised Answer Key जारी करनी पड़ी, फिर Written Exam (Very Short Question) के संदर्भ में कैसे विश्वास किया जाए।

प्रदर्शन के दौरान कहा गया कि सरकार के इस निर्णय से B.T.C. प्रशिक्षु मानसिक रोगी हो गए हैं। Qualifying Exam कराने का कोई औचित्य नहीं है क्योंकि इस Exam में वही शामिल होंगे, जो TET में सफल होंगे। एक ही Bharti में दो पात्रता परीक्षा का विरोध किया जाएगा, क्योंकि यह Candidates के साथ धोखा है। उन्होंने सचिव को ज्ञापन सौंपकर Qualifying Mark न रखने, Written Exam का मॉडल प्रश्न पत्र उत्तर (Model Question Paper Answer) के साथ प्रकाशित कराने, सुचिता बनाए रखने के लिए बहुविकल्पीय परीक्षा (Multiple Choice Examination) कराने तथा TET का Result जल्द घोषित करने की मांग की। इसमें Akhilanand Yadav, Ram Naresh Mishra, Ashish Gupta, Nishant Tripathi, Abhishek Tiwari, Ashish Rao, Deepak Singh, Shikha Yadav, Deepa Yadav, Preeti Singh, Jyoti Singh, Kiran Maurya, Suman Yadav, Neetu Aarti Singh, Antima Singh आदि बड़ी संख्या में B.T.C. प्रशिक्षु शामिल थे।

Niymit Shikshak Niyukt (Demands for Appointing Regular Teachers) :

B Ed. TET Upper Primary बेरोजगार संघ ने राजकीय माध्यमिक एवं अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक Schools से संबद्ध Junior High Schools में 6 से 8 तक की Classes के लिए नियमित Teachers की नियुक्ति की मांग की है। संघ की 06.12.2017 को सलोरी में हुई बैठक में RTI (Right to Information) से प्राप्त सूचना का हवाला देते हुए कहा गया कि नि:शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 (Right to Free and Compulsory Child Education Act) में निर्धारित मानक 35:1 छात्र शिक्षक अनुपात बनाए रखने के लिए 80 Thousand से अधिक Teachers को नियुक्ति किया जाना आवश्यक है लेकिन सरकार के ढुलमुल रवैए के कारण इन Classes में LT Grade एवं Trained Graduate Teachers से शिक्षण कार्य कराया जा रहा है। संगठन की ओर से लगातार ज्ञापन, धरना-प्रदर्शन एवं अनशन के बाद भी सरकार Teachers की नियुक्तियां नहीं कर रही है। इसके खिलाफ संगठन ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करने का निर्णय लिया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष हरेंद्र सिंह, महासचिव सिकंदर यादव, महामंत्री अमित कुमार, उपाध्यक्ष सुनील कुमार आदि (State President Harendra Singh, General Secretary Sikandar Yadav, Mahi Amit Kumar, Vice President Sunil Kumar etc.) मौजूद थे।

12460 Assistant Teacher Niyukti Latest News in Hindi :

परिषदीय Primary Schools में 12460 Assistant Teachers की Bharti पर लगी रोक को High Court के आदेश के तहत हटाकर नियुक्ति करने की मांग को लेकर Candidates का शिक्षा निदेशालय पर धरना 06.12.2017 को भी जारी रहा। इस दौरान Digvijay Singh Yadav, Kuldeep Rana, Ramraj, Akhilesh Mishra, Komal, Rajesh Bind, Vinay Kumar, Vijay, Sudhir, Neha, Komali आदि ने कहा कि शासन ने 15 December 2016 को Assistant Teacher Bharti का आदेश जारी किया, जिसकी काउंसलिंग 18 से 20 March 2017 तक हुई और 31 March को नियुक्ति पत्र वितरित होना था। यह Bharti High Court की सिंगल बेंच से बहाल हुई थी। अब सरकार ने इसके खिलाफ डबल बेंच में अपील की है।

Static Recruitment Examination Waiting for TET Result :

TET का Result 30 November को घोषित होना था लेकिन कुछ प्रश्नों को लेकर मामला High Court में जाने के कारण Result अब तक जारी नहीं हो सका है। इस बीच परीक्षा नियामक प्राधिकरण दोबारा संशोधित उत्तरकुंजी भी जारी कर चुका है लेकिन Candidate इससे संतुष्ट नहीं हैं। इस बीच TET Result के इंतजार में Teacher Bharti Exam की प्रक्रिया भी आगे नहीं बढ़ पा रही है। यह परीक्षा भी प्राधिकारी कार्यालय को करानी है।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Assistant Teachers Sahayak Adhyapak Transfer Samayojan, Govt. Jobs, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers, UTET Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

How to Earn Money Online

Categories