68500 Assistant Teacher Exam Certificate Valid Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Exam Certificate Valid Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Exam Certificate Valid Latest News in Hindi : Government Primary Schools में 68500 Assistant Teachers की Bharti के लिए होने जा रही Written Exam सिर्फ इसी Bharti के लिए मान्य होगी।

68500 Assistant Teacher Exam Certificate Valid Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Exam Certificate Valid Latest News in Hindi

Some Related Links For 68500 Assistant Teacher Bharti Exam : 

 68500 Assistant Teacher Bharti Exam Question Paper News in Hindi

68500 Assistant Teachers Bharti Exam 2018 Dates Latest News in Hindi

UP Primary Teacher Bharti Written Exam Percent Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Bharti Increase Post Latest News in Hindi

UP 68500 Assistant Teachers Bharti Online Application Form Date Announced

इस Exam का Certificate Bharti पूरी होने के बाद रद्दी का टुकड़ा बनकर रह जाएगा। मतलब अगली बार Teacher Bharti होने पर Candidates को फिर से Written Exam देनी होगी। हालांकि शासन ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि Exam कितने समय बाद दोबारा होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी (Examination Regulator Authority) की ओर से जो प्रस्ताव भेजा गया था उसमें Written Exam का Result घोषित होने की Date से Five Year तक इसका Certificate सभी श्रेणियों के लिए वैध मान्य करने के लिए कहा गया था। लेकिन 9 January को अपर मुख्य सचिव ( Chief Secretary) Raj Pratap Singh की ओर से जारी

68500 Assistant Teacher Exam Latest News in Hindi

शासनादेश में Exam को सिर्फ 68500 Teacher Bharti के लिए मान्य किया गया है। Examination Regulator Authority के प्रस्ताव में Exam साल में कम से कम एक बार कराने की बात थी। लेकिन शासनादेश में इसका जिक्र नहीं है।

जानकारों की मानें तो 68500 Teacher Bharti की Written Exam में Very Short Question Answer विवाद का कारण बनेंगे। दरअसल Examination Regulator Authority Office की ओर से 2013 में आयोजित Teacher Eligibility Test, TET में Urdu Subject में Essay लेखन रखा गया था। Essay में मिले नंबरों को लेकर High Court में दर्जनों याचिकाएं हुई थी जिसके बाद से इसे समाप्त कर दिया गया था।

68500 Assistant Teacher Exam Result News in Hindi

Teacher Bharti की Written Exam में सम्मिलित Candidate उत्तरपुस्तिका की Scan Copy Result जारी होने के One Year के अंदर Two Thousand Rupees Demand देकर प्राप्त कर सकते हैं। Result जारी होने की Date से One Month के अंदर Admit Card की मूल प्रति और Photo ID Proof दिखाकर पात्रता प्रमाणपत्र मंडल मुख्यालय (Eligibility Certificate Board Headquarters) के District Institute for Education and Training, DIET Office से प्राप्त कर सकेंगे।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Assistant Teacher Written Exam, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

Categories