68500 Assistant Teacher Bharti Exam Advertisement Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Bharti Exam Advertisement Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Bharti Exam Advertisement Latest News in Hindi : बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के Primary Schools में Assistant Teachers की Bharti Exam का Advertisement जल्द जारी होगा। इसके लिए Online Application होना है और Website तैयार करने में National Informatics Centre, NIC की ओर से विलंब हो रहा है। वहां से झंडी जल्द ही मिलने के संकेत हैं।

68500 Assistant Teacher Bharti Exam Advertisement Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher Bharti Exam Advertisement Latest News in Hindi

Some Related Links For 68500 Assistant Teacher Bharti :

 68500 Assistant Teacher Bharti Posts Latest News in Hindi

68500 Basic Shiksha Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP Primary Teacher Bharti Written Exam Percent Latest News in Hindi

UP Assistant Teacher Exam February Latest News in Hindi

 68500 Primary School Assistant Teacher Minimum Percentage Latest News in Hindi

 

Council Primary Schools में 68500 Teachers की Bharti Written Exam से होनी है। इसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी (Examination Regulatory Authority) सचिव की ओर से प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। उसका इन दिनों परीक्षण चल रहा है। वहां से लगातार परीक्षा नियामक कार्यालय (Examination Regulatory Office) से सवाल जवाब हो रहे हैं।

Office के सूत्रों की मानें तो लगभग हर बिंदु पर सहमति बन चुकी है। परीक्षा मंडल स्तर पर कराई जानी है, Syllabus Basic Education Council जारी कर चुका है। Advertisement जारी होने में देरी की वजह से अब Exam February में हो पाने के आसार नहीं हैं, क्योंकि Application में ही One Month से अधिक का समय लग सकता है। संभव है कि Exam U.P. Board Examination के बाद ही कराई जाए। असल में इस Exam के लिए करीब सवा लाख Application होने की उम्मीद है।

68500 Assistant Teachers Bharti Online Application Latest News in Hindi

बेसिक शिक्षा परिषद के Primary Schools में Assistant Teachers की Bharti Exam का विज्ञापन जल्द जारी होगा। इसके लिए Online Application होना है or Website तैयार करने में NIC की ओर से विलंब हो रहा है। वहां से झंडी जल्द ही मिलने के संकेत हैं। परिषदीय Primary Schools में 68500 Teachers की Bharti Written Exam से होनी है। इसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव की ओर से प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। उसका इन दिनों परीक्षण चल रहा है। वहां से लगातार परीक्षा नियामक कार्यालय से सवाल जवाब हो रहे हैं। कार्यालय के सूत्रों की मानें तो लगभग हर बिंदु पर सहमति बन चुकी है। परीक्षा मंडल स्तर पर कराई जानी है, सिलेबस बेसिक शिक्षा परिषद जारी कर चुका है। साथ ही शासन ने Exam Pass करने के लिए Cutoff Marks व Select का शिड्यूल भी जारी कर चुका है। Bharti का विज्ञापन जारी करने में NIC पर सभी की निगाह टिकी है, क्योंकि आवेदन Online लिए जाने हैं इसके लिए Website तैयार की जा रही है। इसी में देरी हो रही है। पहले NIC में यह कार्य पूरा करने में One Month का समय मांगा था, बाद में समय सीमा घटाई गई है। असल में इस परीक्षा के लिए करीब सवा लाख आवेदन होने की उम्मीद है। इसी बीच परिषदीय Schools के अंतर जिला तबादले की Website भी NIC ही Start करेगा। ऐसे में Website Application के समय अधिक हिट होने से धोखा न दे इसके इंतजाम किए जा रहे हैं। ज्ञात हो कि TET के Application, Answer or Result देखने के समय Website पर सवाल उठे थे। यह नौबत दोबारा न आए इसलिए पूरा एहतियात बरता जा रहा है। विज्ञापन जारी होने में देरी की वजह से अब Exam February में ही One Month से अधिक का समय लग सकता है।

Application for recruitment of Lecturer and Principals Latest News in Hindi

राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों (State Polytechnic Institutions) में Lecturer और Principals की Bharti उप्र लोकसेवा आयोग (Deputy Public Service Commission) से 30 December को जारी विज्ञापन के बाद Offline Application भरे जाने Start हो गए हैं।

इसके अलावा Direct Bharti के तहत चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग (Medical Health and Family Welfare Department) में Doctor, Lecturer समेत अन्य Posts के लिए भी Application की Process चालू हो गई है। Commission Applications की Hard Copy 7 February तक लेगा। Commission इस साल Department of Technical Education के तहत State Polytechnic Institutions में Lecturer के 1248 व Principal के 13 Posts पर Bharti करेगा।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Assistant Teacher Written Exam, Basic Education, Public Service Commission Hindi News, UP Sahayak Adhyapak Hindi News Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories