68500 Assistant Teacher All Districts Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher All Districts Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher All Districts Latest News in Hindi

बेसिक शिक्षा विभाग (Basic Education Department) में Assistant Teacher Bharti Exam का कार्यक्रम इसी Week जारी किए जाने की संभावना है। Department ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी (Examination Regulatory Authority) से Exam कराने को कहा है।

68500 Assistant Teacher All Districts Latest News in Hindi

68500 Assistant Teacher All Districts Latest News in Hindi

Some Related Links For 68500 Assistant Teacher :

68500 Assistant Teacher Sahayak Adhyapak Qualifying Mark Latest News in Hindi

68500 Primary Schools Assistant Teachers Exam Details Latest News

Bharti Exam के बाद जिलावार Pradesh में Total 68,500 Assistant Teachers की Bharti की जाएगी। UP TET 2017 का Result 15 December को जारी होने के बाद Department ने Assistant Teacher Bharti Exam कराने की तैयारी Start की है। Department से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि Examination Regulatory Authority Written Exam का कार्यक्रम जारी करने की तैयारी कर रहा है। अधिकारी ने बताया कि शिक्षा सत्र 2018- 19 Start होने से पहले ही All Districts में Assistant Teachers के खाली पदों पर Bharti कर लेने की योजना है। इसके लिए February में Bharti Exam की तैयारी है।
Exam का Result जारी होने के बाद सभी Districts में Primary Or Upper Primary Schools में खाली Assistant Teachers के पदों पर Bharti के लिए Advertisementजारी किया जाएगा।

68500 Assistant Teacher Bharti Merit Latest News in Hindi

Assistant Teacher Bharti के लिए Merit तैयार होगी। 10वीं, 12वीं, Graduation and B.T.C. में मिले Percent Mark का Ten Percent Mark Merit में जोड़ा जाएगा।
Assistant Teacher Bharti Exam में प्राप्त Mark का 60 फीसदी Mark Merit में जोड़कर Teacher Bharti की Merit तैयार की जाएगी।

UP PAC 1800 Bharti Latest News in Hindi

Uttar Pradesh Provincial Armed Constabulary,PAC में निष्क्रिय पड़ी 74
कंपनियों को पुनर्गठित करने के लिए के लिए 18 Thousand जवालों की Bharti Process शीघ्र Start होगी। यह कहना है Pradesh के Chief Minister Yogi Adityanath का। 17.12.2017 को PAC 35 वीं बटालियन के ग्राउंड पर आयोजित PAC स्थापना दिवस के मौके पर Chief Minister बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे।

Chief Minister ने कहा कि Pradesh में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए PAC की अहम भूमिका रहती है। अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की चौकसी, घुसपैठियों की रोकथाम, उग्रवाद एवं नक्सलवाद के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई करने में PAC की भूमिका अहम रही है। उन्होंने कहा कि PAC ने अपनी स्थापना के 69 Years में जो उपलब्धियां हासिल की हैं वह किसी भी सशस्त्र बल के लिए आदर्श साबित हो सकती है।
इस मौके पर उत्तम वाहिनी का पुरस्कार 12वीं वाहिनी PAC फतेहपुर और सर्वोच्च खिलाड़ी का पुरस्कार Chief Reserve Prashash Shrivastav, 12वीं PAC Fatehpur को दिया गया।
Chief Minister ने कहा कि प्रदेश में 33 बटालियन है। इसमें Total 273 Companies की स्वीकृति है लेकिन मौजूदा समय में 199 ही Companies ही उपलब्ध हैं।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Assistant Teacher Written Exam, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories