68000 Primary Teacher BTC 2014 Final Semester Result Latest News in Hindi

68000 Primary Teacher BTC 2014 Final Semester  Result Latest News in Hindi

68000 Primary Teacher BTC 2014 Final Semester  Result Latest News in Hindi

TET-2017 के Result के फेर में Council Schools के शिक्षक-शिक्षिकाओं के रिक्त 68,000 पदों पर नियुक्ति को लेकर होने वाली परिक्षा फंस गयी है क्योंकि TET का Result घोषित होने के बाद ही यह Written Exams होगी।

68000 Primary Teacher BTC 2014 Final Semester Result Latest News in Hindi

68000 Primary Teacher BTC 2014 Final Semester Result Latest News in Hindi

इससे बड़ी संख्या में B.T.C. एवं TET Pass Candidate Teacher की नौकरी के लिए परेशान है और वह सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय (Exam Regulatory Authority Office) का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हैं।

TET-2017 की एक बार Answer Sheet जारी की जा चुकी हैं। उसके बाद 21 आपत्तियां आई थी। इनमें से सचिव Exam Regulatory Authority ने दो आपत्तियों का निस्तारण कर फिर से Answer Sheet जारी कर दिया हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि मामले की सुनवाई HighCourt इलाहाबाद में Start हो गयी हैं।

High Court ने सभी आपत्तियों के निस्तारण का निर्देश दिया था लेकिन सचिव Exam Regulatory Authority ने मात्र Two Question के Answer को गलत मानते हुए ठीक कर दिया है जबकि अभी 19 Questions के Answer को ठीक किया जाना था। इससे मामला फंसता जा रहा है। जब तक All Questions के Answer निस्तारित नहीं होंगे तब तक Council Schools में शिक्षक-शिक्षिकाओं के रिक्त 68 Thousand पदों पर Bharti Process Start नहीं हो सकेगी।
सचिव Exam Regulatory Authority Uttar Pradesh Dr. S Singh का कहना है कि TET का Result शीघ्र घोषित किया जायेगा। तैयारियां अंतिम दौर में चल रही है। उन्होंने बताया कि आपत्तियों का निस्तारण शीघ्र कर लिया जायेगा। कहा कि जो विशेषज्ञों जो भी जरुरी आपत्तियां समझी थी उसका निस्तारण कर दिया है। इस दौरान Result तैयार हो रहा है जिसके शीघ्र घोषित होने की पूरी संभावना है।

B.T.C. -2014 के Final Semester का Result शीघ्र :

B.T.C. – 2014 के Final के Result की तैयारियां अंतिम दौर में Examination Regulator में चल रही है। करीब 3.5 Lakh Answer Copies का मूल्यांकन अंतिम दौर में चल रहा है। संभावना है कि December के First Week तक Result घोषित हो जायेगा।
इससे धरना प्रदर्शन करने वाले Candidate भी शांत हो गये हैं। सचिव Exam Regulatory Authority Dr. Mrs S Singh ने कहा कि Examination Regulator में TET की Exam Or DL Ed. की Entry Process चल रही थी। इससे All Staff उसमें लगा रहा। कहा कि Office में वैसे भी Staff की कमी थी इससे कार्य में परेशानी हो रही है। सचिव Examination Regulator Dr. M Singh ने कहा कि कोशिश है कि December के First Week तक B.T.C. के Forth Semester का Result घोषित कर दिया जायेगा जिससे कि Written Exam में शामिल होने में परेशानी नहीं होगी।

Some Related Links For Primary Teacher And BTC : 

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

UP Basic Education Primary Schools Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

Upper Primary Schools Direct Teacher Bharti Latest News in Hindi

 

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, BTC 2016-17, Govt. Jobs, Latest News, Shiksha Mitra, UP Teachers, UPTET, UPTET 2017, UTET Tagged with: , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories