43000 Primary Teacher Recruitment

43000 Primary Teacher Recruitment

43000 Primary Teacher Recruitment

43000 Primary Teacher Recruitment

43000 Primary Teacher Recruitment: जो परीक्षा को पास कर चुके करीब 43 हजार प्रशिक्षु शिक्षकों को सहायक अध्यापक बनाने की कार्रवाई को शुरू कर दिया गया  है। ओर इन्हें जल्द ही नियुक्ति पत्र भी मिल जायेगा । इन प्रशिक्षु शिक्षकों को 26 ओर  28 अक्टूबर को अपने प्रमाणपत्र ब्लॉक संसाधन केन्द्रों (बीआरसी) पर जमा करना पड़ेगा । करीब एक दर्जन से भी ज्यादा जिलों ने प्रशिक्षु शिक्षकों को तो नियुक्ति पत्र बांटने के लिए विज्ञापन में भी  प्रकाशित करा  दिया गया है।

बीआरसी पर अपने प्रमाणपत्र जमा करने  के बाद ही इन्हें 28 अक्टूबर तक बेसिक शिक्षा अधिकारियो के  कार्यालय में सारी सूचियों ओर  कागजों को जमा कराना  होगा। इसमें आवेदन के साथ ही स्वप्रमाणित शैक्षिक ओर  प्रशिक्षण प्रमाणपत्र व्  प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रमाणपत्र की मूल कॉपी को जमा कराना होगा । इसी के  बाद  बेसिक शिक्षा अधिकारी जो पूरे जिले में चयनित हुए प्रशिक्षु शिक्षकों को सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्ति का आदेश जारी कर सकेंगे । प्रशिक्षु शिक्षकों को तो परीक्षा दिए हुए करीब दो महीने और इसको  पास किए हुए भी करीब एक महीने से ज्यादा हो गये  है और वो  मौलिक नियुक्ति के लिए राह देख रहे हैं।

Latest News About News Today

ओर वहीं दूसरे बैच के प्रशिक्षु शिक्षक अभी तक परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। करीब छह महीने के प्रशिक्षण के बाद ही इन प्रशिक्षुओं की परीक्षा होगी और इसको  पास करने वाले अभ्यर्थियों को ही सहायक अध्यापक बना दिया जायेगा । ओर फेल होने  पर एक और मौका देने का नियम भी बनाया है

Posted in ALL, Latest News Tagged with: , ,