42000 Sipahi 5000 Droga Bharti Latest News in Hindi

42000 Sipahi 5000 Droga Bharti Latest News in Hindi

42000 Sipahi 5000 Droga Bharti Latest News in Hindi : सिपाही व दरोगा की Bharti के लिए बहुत जल्द प्रस्ताव U.P. Police Bharti एवं प्रोन्नति
Board को भेजा जाएगा। इसके लिए Process जल्द Start होने की संभावना है। DGP Sukhan Singh के मुताबिक प्रशिक्षण क्षमता के हिसाब से फिलहाल, लगभग 42 Thousand सिपाहियों की Bharti के लिए प्रस्ताव भेजा जा रहा है। इसके अलावा Five Thousand दरोगा के पद पर भी Bharti की जाएगी। इसका भी प्रस्ताव शीघ्र Bharti Board को भेज दिया जाएगा।

42000 Sipahi 5000 Droga Bharti Latest News in Hindi

42000 Sipahi 5000 Droga Bharti Latest News in Hindi

Director General of Police, DGP ने बताया कि 2015 में Start की गई लगभग 35 सिपाहियों की Bharti Process का मामला Court में है। अगले Five Year में 1.5 Lakh खाली पड़े पदों को भरने का वादा Court से किया गया है। उधर, Bharti Board के Chairman GP Sharma ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से प्रस्ताव मिलते ही Bharti Process Start कर दी जाएगी। प्रयास रहेगा कि अधिकतम One Week में विज्ञप्ति निकालकर आवेदन मांगे जाएं।

24 Thousand Nagarik Police 18 Thousand PAC (Provincial Armed Constabulary) News in Hindi

पूर्व में Bharti Board को भेजे गए प्रस्ताव में संशोधन किया गया है। डीजीपी ने बताया कि पहले जहां 7 Thousand PAC और लगभग 35 Thousand नागरिक पुलिस के लिए प्रस्ताव भेजा गया था उसे अब संशोधित कर लगभग 18 Thousand PAC व लगभग 24 Thousand नागरिक पुलिस के लिए प्रस्ताव Bharti Board को भेजा जा रहा है। प्रशिक्षण की क्षमता को देखते हुए यह संख्या तय की गई हैं। नागरिक पुलिस के पद पर होने वाली Bharti के 24 Thousand के Total Posts में 20 Percent पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे।
यानी 4800 Female सिपाही और 19,200 Male सिपाही की Bharti होगी।

16446 Assistant Teacher Bharti News in Hindi

Council Primary Schools में 16,446 Assistant Teacher Bharti के अंतर्गत विशेष आरक्षण के पदों को भरने का निर्देश सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को दिया गया है। High Court के आदेश के बाद सचिव बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) ने इस संबंध में निर्देश जारी किए जिसमें 15 Day के भीतर Bharti Process पूरी करने का कहा गया है।

Some Related Links For Sipahi, Droga and Assistant Teacher :

UP Assistant Teacher Chaprasi Bharti Latest News in Hindi

UP 12460 Assistant Teachers Bharti Process Latest News in Hindi

UP 12460 Assistant Teachers Bharti Rok Latest News in Hindi

16,446 Assistant Teachers की Bharti पूर्व में हुई। इसकी Counseling में जो Merit बनी, उसमें विशेष आरक्षण (शारीरिक रुप से विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रित और भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षण) वाले काफी Candidates को Teacher बनने का मौका नहीं मिला। इसके बाद यह मामला Court में गया। विशेष आरक्षण के योग्य Candidate उपलब्ध न होने के कारण रिक्त Posts को भरे जाने के संबंध में कई याचिकाओं में Court से आदेश पारित किए गए।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in 150000 Police Constable 3200 Daroga Bharti, Govt. Jobs, Parishidiya Teachers Latest News in Hindi, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories