41560 police recruitment Medical Test High Court latest News in Hindi

41560 police recruitment Medical Test High Court latest News in Hindi 

Details for 41560 Police Vacancy Medical Test High Court News Today in Hindi, in 41560 police recruitment Medical Test High Court latest News in Hindi 

41560 police recruitment Medical Test High Court latest News in Hindi

41560 police recruitment Medical Test High Court latest News in Hindi

41560 police recruitment Medical Test High Court latest News in Hindi: Allahabad High Court ने 41560 सिपाहियों की भर्ती में मेडिकल टेस्ट में असफल अभ्यर्थियो को बड़ी राहत दी है ! कोर्ट ने मेडिकल जाँच के दिन ही अपील दाखिल करने की बाध्यता के नियम को असंवैधानिक करार देते हुए रद्द कर दिया है ! कोर्ट ने कहा की असफल अभ्यर्थियो की जाँच के खिलाफ अपील का एक मौका और देते हुए नये सिरे से मेडिकल बोर्ड गठित किया जाये ! बोर्ड में प्राचार्य द्वारा नामित एक प्रोफेसर चिकित्सक रखा जाये और यह कार्यवाही दो माह में पूरी की जाये ! कोर्ट के इस आदेश से हजारो लोगो को दोबारा मेडिकल जाँच का मौका मिलेगा !

यह आदेश न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल ने वन्दना सहित अन्य याचिकाओ पर अधिवक्ता विजय गौतम के तर्को से सहमत होकर दिया है ! मालूम हो की 14 मई 2013 को पुलिस बोर्ड भर्ती ने विज्ञापन निकाला ! संशोधित विज्ञापन से 35500 पुलिस कांस्टेबल 4033 प्रांतीय सशत्र पुलिस एवं 2077 फायरमेन की भर्ती प्रक्रिया शरू की ! उप्र० पुलिस कांस्टेबल एवं हेड कांस्टेबल सेवा नियमावली 2008 के नियम 15 (एफ) के तहत मेडिकल जाँच के बाद परिणाम घोषणा के दिन असफल अभ्यर्थियो को मेडिकल बोर्ड में अपील दाखिल करने का उपबन्ध है ! इसके तहत अपील दाखिल करने से हजारो वंचित रहा गये ! इन लोगो ने नियम को रदद् करते हुए कहा की नये सिरे से मेडिकल बोर्ड बने ! यह अभ्यर्थियो की जाँच कर निर्णीय ले तथा इसे भविष्य की भर्तियो के लिए भी लागू माना जाए !

याचिका कोर्ट ने आंशिक रूप से मंजूर कर ली है ! याची का कहना है की इस भर्ती में अधिकांश को प्रशिक्षण पर भेजा जा चूका है ! शेष को रोक लिया गया है ! मेडिकल जाँच में डॉक्टरो द्वारा घुस लेने की शिकायत की गयी ! कुछ को पुलिस ने रंग रंगे हाथ पकड़ा ! अलीगढ़ में डॉक्टरो के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज है ! मेडिकल जाँच में धांधली की गयी इसलिए जाँच के ही दिन अपील दाखिल करने का नियम बनाया गया ताकि डॉक्टरो का भेद न खुले !

More News Today in Hindi 

 
Posted in ALL Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories