29334 Science Maths Teachers Appointment Latest News in Hindi

29334 Science Maths Teachers Appointment Latest News in Hindi

29334 Science Maths Teachers Appointment Latest News in Hindi

बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के Primary and Upper Primary Schools में नियुक्तियों की Process फिर चल पड़ी है।

29334 Science Maths Teachers Appointment Latest News in Hindi

29334 Science Maths Teachers Appointment Latest News in Hindi

परिषद सचिव ने Upper Primary Schools में Science-Maths Teacher के रुप में Selected Teachers को कार्यभार ग्रहण कराने का आदेश बेसिक शिक्षा अधिकारियों को दिया है। यह Process 20 December तक पूरी करने को कहा गया है।

Some Related Links For UP Teacher Bharti :

Upper Primary Schools Direct Teacher Bharti Latest News in Hindi

UP 1272 Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP Basic Education Primary Schools Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

UP Assistant Teachers Bharti 2017 Latest News in Hindi

Council के Upper Primary Schools में 29334 Science-Maths Teachers का कई दौर की Counseling के बाद Selection हुआ है। Districts में तमाम Candidate ऐसे हैं, जिनका चयन हुआ और नियुक्ति पत्र भी मिल गया है लेकिन, वह कार्यभार ग्रहण नहीं कर सके हैं। ऐसे Teachers ने पिछले दिनों High Court की भी शरण ली थी।

असल में परिषद Secretary Sanjay Sinha ने 30 September 2016 को सभी BSA (Basic Siksha Adhikaari) को निर्देश दिया था कि वह 10 January 2017 तक कार्यभार ग्रहण कराने की कार्यवाही पूरी करा दें। उसी दौरान विधानसभा चुनाव की आचार संहिता और उसके बाद भर्तियों पर लगी रोक के कारण यह Process रुकी रही। ऐसे Candidates को अब कार्यभार ग्रहण कराने का निर्देश हुआ है। सचिव ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे आदेश में कहा है कि 30 December 2016 के आदेश के तहत जिन Candidates को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है लेकिन, वह कार्यभार ग्रहण नहीं कर सके हैं, उन्हें तत्काल कार्यवाही करते हुए नियमानुसार कार्यभार ग्रहण करा दें।

Counseling on Empty Posts Latest News in Hindi

Science-Maths Teachers की Bharti में रिक्त पदों पर Counseling की भी मांग की है लेकिन, निर्देश जारी नहीं हुआ है। परिषद ने तमाम ऐसे Candidates को भी लंबे समय बाद Counseling में शामिल होने का अतिरिक्त मौका दिया है, जबकि BSA यह निर्देश दे चुके थे कि तय Date तक Join न करने पर उनका अभ्यर्थन निरस्त होगा।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Assistant Teachers Sahayak Adhyapak Transfer Samayojan, UP Teachers Tagged with: , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

About Me

Manoj Saxena is a Professional Blogger, Digital Marketing and SEO Trainer and Consultant.

Categories