29334 Science Math Teacher Advertisement Latest News in Hindi

29334 Science Math Teacher Advertisement Latest News in Hindi

29334 Science Math Teacher Advertisement Latest News in Hindi : Teacher Bharti का Advertisement जारी करने में बेसिक शिक्षा अधिकारी (Basic Education Officer) मनमानी पर उतारु हैं, जो कार्य Select Candidates को सूचित करके पूरा किया जा सकता था, उसमें लाखों रुपये के Advertisement विभिन्न Districts की ओर से जारी किए गए हैं।

29334 Science Math Teacher Advertisement Latest News in Hindi

29334 Science Math Teacher Advertisement Latest News in Hindi

पिछले माह ही कई Basic Siksha Adhikaar, BSA को परिषद सचिव ने Notice देकर जवाब-तलब किया था, उसके बाद भी कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं आया है। अब वही गलती Science-Math Teachers को कार्यभार ग्रहण कराने में की जा रही हैं।

Some Related Links For Teacher Bharti :

 29334 Assistant Teachers Bharti Vigyapti Latest News in Hindi

29334 Assistant Teachers Bharti Latest News in Hindi

29334 Science Maths Teachers Appointment Latest News in Hindi

Council Upper Primary Schools की 29334 Science-Math Teachers की Bharti में उन Candidates को कार्यभार ग्रहण कराने का निर्देश हुआ जिनका चयन कराने का निर्देश हुआ लेकिन, यह तय समय पर Joining नहीं कर सके। Council ने Court के निर्देश पर यह Process 20 December तक पूरी करने का निर्देश दिया। यह निर्देश जारी होते ही Pradesh के अधिकांश जिलों से Advertisement निकालने की होड़ मच गई।

इसे परिषद मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है। Council की ओर से कहा जा रहा है कि हर Districts में उन Candidates की सूची उपलब्ध है, जिन्होंने तय समय पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया था। ऐसे Candidates को अन्य माध्यम से अवगत कराकर Join कराया जा सकता था, फिर भी मनमाने तरीके से Advertisement निकाले गए हैं। जिलों से इनका भुगतान प्रस्ताव आने पर परिषद भुगतान से इन्कार कर सकता हैं। वहीं, जल्द ही बेसिक शिक्षा अधिकारियों को फिर सख्त पत्र भेजे जाने की तैयारी है। अफसरों का कहना है कि नई Bharti में Advertisement निकालना समझ में आता है लेकिन, पुराने मामले में जिसमें चुनिंदा Candidate हैं उसमें Advertisement जारी करना धन का दुरुपयोग हैं। यह कार्य दूसरे माध्यम से आसानी से कराया जा सकता था। इसके उलट अधिकांश जिलों ने लकीर पीटने का ही कार्य किया हैं।

29334 Bharti Eight Counseling News in Hindi

परिषद मुख्यालय के सामने प्रदेश भर के Candidate 29334 Posts की Bharti पूरी कराने के लिए धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि Seven Thousand से अधिक पद रिक्त हैं। विभाग इसके लिए Eighth Counseling का आदेश जारी करे। Candidates ने बताया कि एक ओर महकमा जिन्हें Appointment Letter दे चुका है उन्हें Join करा रहा है, वहीं अन्य खाली पद भरने पर मौन साध लिया गया हैं।

UP PSC Paper Leak Latest News in Hindi

उप्र लोक सेवा आयोग (Deputy Public Service Commission) के पूर्व अध्यक्ष Dr. Anil Yadav के बाद वर्तमान अध्यक्ष Dr. Anirudh Singh Yadav भी घेरे में है। समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी-2016 (Review Officer / Assistant Review Officer-2016) की प्रारंभिक परीक्षा में Paper Leak प्रकरण को लेकर वर्तमान अध्यक्ष की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए STF (Special Task Force) से जांच करवाने की मांग उठी है। पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) को भेजे पत्र में कहा गया है कि Dr. Anirudh सहित आयोग के अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ हो। गौरतलब है कि RO / ARO की प्रारंभिक परीक्षा 27 November 2016 को हुई थी। इसका Paper Leak हुआ था और Social Media पर वायरल भी हुआ था। उस समय तत्कालीन Government and Commission के अध्यक्ष ने यह मानने से इन्कार कर दिया था कि Paper Leak हुआ है। वरिष्ठ Indian Police Service, IPS अधिकारी Abhitabh Thakur के अनुरोध पर कोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। जांच STF ने की, लेकिन वह केवल खानापूर्ति तक ही सीमित रही। अब Crime-Branch Crime Investigation Department,CBCID जांच हो रही है। प्रतियोगी छात्रों ने अपने बयान दर्ज कराते हुए Dr. Anirudh Singh Yadav पर अंगुली उठाई।

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in Govt. Jobs, Parishidiya Teachers Latest News in Hindi, Public Service Commission Hindi News, UP Sahayak Adhyapak Hindi News, UP Teachers Tagged with: , , , , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories