29334 Assistant Teacher Science and Maths Subject Direct Recruitment Latest News in Hindi

29334 Assistant Teacher Science and Maths Subject Direct Recruitment Latest News in Hindi

29334 Assistant Teacher Science and Maths   Subject Direct Recruitment Latest News in Hindi

29334 Assistant Teacher Science and Maths Subject Direct Recruitment Latest News in Hindi

29334 Assistant Teacher Science and Maths   Subject Direct Recruitment Latest News in Hindi: उत्तर प्रदेश में एक ऐसी शिक्षक भर्ती भी चल रही है जिसमें तीन साल बीतने के बावजूद आज तक योग्यता का निर्धारण नहीं हो सका है ! अलग-अलग जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी मनमानी पर आमादा है और योग्य बेरोजगार ठोकरें खाने को मजबूर है ! प्रदेश सरकार ने 11 July 2013 को उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान व गणित विषय के 29,334 सहायक अध्यापकों की सीधी भर्ती शुरु की थी ! 23 AUGUST 2013 को तय की गई शैक्षिक अर्हता के अनुसार स्नातक की उपाधि जिसमें एक विषय होना आवश्यक था !

 

आज तक कोर्ट का चक्कर काट रहे : 27 AUGUST 2013 को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने कुछ डिग्रियों के नाम वेबसाइट पर दिशा-निर्देश में जारी किए थे ! लेकिन तमाम ऐसी डिग्रियों के नाम छूट गए जो विज्ञान वर्ग में आते है ! इन अभ्यर्थियों ने विज्ञान वर्ग में ही बीटीसी या बीएड का प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है ! यही नहीं इन अभ्यर्थियों ने विज्ञान वर्ग में उच्च प्राथमिक स्तर की शिक्षण पात्रता परीक्षा भी पास की ! लेकिन चयन का अधिकार जिला स्तरीय समिति के पास होने के कारण बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने मनमानी शुरु कर दी ! परेशान अभ्यर्थी आज तक कोर्ट का चक्कर काट रहे है !

बाँदा जिले में बैचलर ऑफ फिजियोथिरेपी व बीसीए डिग्रीधारकों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया ! जबकि हरदोई समेत अन्य जिलों में बैचलर ऑफ फिजियोथिरेपी और तकरीबन सभी जिलों में बीसीए डिग्रीधारकों को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है ! आगरा में भी यही हाल है जहाँ बीटेक व बीसीए डिग्रीधारियों से आवेदन तो गणित व विज्ञान दोनों वर्ग में लिया लेकिन नियुक्ति पत्र सिर्फ विज्ञान वर्ग में दिया गया ! इसे लेकर भी बीटेक व बीसीए अभ्यर्थी हाईकोर्ट में याचिका कर चुके है !

More News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.