2750 Forest Guard Officer Rengar Bharti Vacancy Latest News in Hindi

2750 Forest Guard Officer Rengar Bharti Vacancy Latest News in Hindi

2750 Forest Guard Officer Rengar Bharti Vacancy Latest News in Hindi :

वन विभाग (Forest Department) में जल्द ही 2750 Field कर्मचारियों की Bharti होगी! जंगलों की बेहतर देखभाल के लिए Forest Guard Or Forest के सभी खाली पद भरने का फैसला किया गया है! वन मंत्री ने Department को नियुक्ति प्रक्रिया के लिए जरूरी प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए हैं!

2750 Forest Guard Officer Rengar Bharti Vacancy Latest News in Hindi

2750 Forest Guard Officer Rengar Bharti Vacancy Latest News in Hindi

Forest Department में पिछले काफी समय से Forest Or Forest Guard के करीब 2750 पद खाली हैं! इसके चलते Plants की न तो ठीक से देखभाल हो पाती है और न ही अवैध कटान पर प्रभावी रोक लग पा रही है! हाल ही में हुई समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया! उन्होंने कहा कि एकबारगी IFS Or PFS अफसरों की कमी से तो काम चल सकता है, पर मौके पर Plants का लालन-पालन और रखवाली करने वाले ही नहीं होंगे तो काम नहीं चल सकता! उच्चस्तर पर वार्ता करने के बाद वन मंत्री दारा Singh Chauhan ने खाली पद भरने के लिए सहमति दे दी है!

Forest Headquarters से कहा गया है कि खाली पदों का पूरा ब्यौरा शासन को भेजा जाए! दोनों ही तरह के पदों के लिए योग्यता के मानक भी निर्धारित किए जाएं! इसके लिए Saturday को छुट्टी होने के बावजूद Forest Headquarters के अधिकारी अपने कक्ष में बैठे! उन्होंने खाली पदों के बाबत सूचना इकट्ठा की! उच्चपदस्थ सूत्रों के मुताबिक, लंबे समय से इन पदों पर कोई Bharti नहीं हुई है! इस दौरान वन क्षेत्र में काफी इजाफा हो चुका है! इसलिए नियुक्ति प्रस्ताव में खाली पदों के ब्यौरे के साथ-साथ मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह भी बताया जाएगा कि कितने कर्मचारियों की जरूरत है!

रेंजर के भी खाली हैं 186 पद :

Forest Department में रेंजर के 186 पद खाली हैं! इनकी Bharti Uttar Pradesh Public Service Commission के माध्यम से की जाती है! विभागीय अधिकारियों का कहना है कि वनों की अच्छे से देखभाल के लिए रेंजर के खाली पद भरना भी बेहद जरूरी है! इसी तरह से प्रादेशिक वन सेवा (Regional Forest Service) के 40 और Indian Forest Service के 20 अधिकारियों के पद भी खाली हैं!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Govt. Jobs, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories