169 Basic School Assistant Teachers Appointment Latest News in Hindi

169 Basic School Assistant Teachers Appointment Latest News in Hindi

169 Basic School Assistant Teachers Appointment Latest News in Hindi :

Districts के 169 Schools में जल्द ही Teachers की तैनाती की जाएगी! अभी तक इन Schools में शिक्षामित्रों को Head Master बनाकर School संचालन की जिम्मेदारी दी गई थी! मगर समायोजन रदद् होने के बाद इन Schools के संचालन को लेकर संकट खड़ा हो गया है!

169 Basic School Assistant Teachers Appointment Latest News in Hindi

169 Basic School Assistant Teachers Appointment Latest News in Hindi

शिक्षामित्रों का समायोजन रदद् होने से Basic Education में पढ़ाई-लिखाई डगमगा गई है! Districts में Teachers की कमी के चलते जिले के 169 School ऐसे थे, जिसमें शिक्षामित्र Principal School संचालन की जिम्मेदारी निभा रहे थे! मगर 25 July को समायोजन रदद् होने के बाद Department ने शिक्षामित्रों के खाता संचालन पर रोक लगा दिया! खाते पर रोक लगाने का नतीजा यह रहा कि Students को अभी तक Dress नहीं वितरित किया गया है!

हालाँकि Department का दावा है, जिस School में सिर्फ शिक्षामित्रों की ही तैनाती की गई थी, ऐसे School के Headmasters को आदेश दिया गया है कि वह निकट School के Headmaster को अपना Charge दे दें! मगर आलम यह है कि शिक्षामित्र Charge देने के लिए तैयार ही नहीं हैं! BSA ( Basic Shiksha Adhikari) BN Singh ने बताया कि ऐसे Schools को चिन्हित कर लिया गया है! शासन का दिशा निर्देश आते ही सहायक Teachers की तैनाती की जाएगी!

17 August से शिक्षामित्र आवाज करेंगे बुलंद :

समायोजित आदर्श शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन (Teacher Welfare Association) ने 17 August से धरना-प्रदर्शन करके अपनी आवाज बुलंद करेंगे!

जिलाध्यक्ष Reena Singh ने बताया कि Chief Minister ने 15 August तक घोषणा करने का वादा किया था, मगर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है! जो फैसला लिया गया है, वह शिक्षामित्रों के हित में कदापि नहीं है! उन्होंने बताया कि आंदोलन की सफलता के लिए 15 August को 11 बजे कंपनी बाग में बैठक बुलाई गई है!

Join Our CTET UPTET Latest News WhatsApp Group

Like Our Facebook Page

 
Posted in A WhatsApp Group to Become a Force, ALL, Basic Education, Govt. Jobs, Latest News, UP Teachers Tagged with: , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पाए न्यूज़ अपनी ईमेल पर

Categories