16448 Teacher Selected Shiksha Mitra NOC Latest News in Hindi

16448 Teacher Selected Shiksha Mitra NOC Latest News in Hindi

Details for Primary Schools 16448 Teachers Recruitment Selected Shiksha Mitra NOC (No Objection Certificated) News Today in Hindi, in 16448 Teacher Selected Shiksha Mitra NOC Latest News in Hindi 

16448 Teacher Selected Shiksha Mitra NOC Latest News in Hindi

16448 Teacher Selected Shiksha Mitra NOC Latest News in Hindi

16448 Teacher Selected Shiksha Mitra NOC Latest News in Hindi: प्राथमिक विद्यालय में 16448 TEACHER की भर्ती में SELECTED शिक्षामित्रों को ONE WEEK में NOC (NO OBJECTION CERTIFICATE) देने के लिए BSA को आदेश जारी हुआ है ! वहीं परिषद सचिव ने सभी जिलों के प्राथमिक विद्यालयों में 16448 TEACHER की भर्ती की रिपोर्ट मांगी है ! प्राथमिक विद्यालय में 16448 TEACHER की भर्ती में दूरस्थ B.T.C. करने वाले शिक्षामित्रों ने भी आवेदन किया था और बड़ी संख्या में शिक्षामित्रों का SELECTION भी हो गया ! शिक्षामित्रों को नियुक्ति पत्र भी मिल गए है ! लेकिन कई जिलों में BSA शिक्षामित्रों को NOC देने में माना कर रहे है ! इस मामले को लेकर कन्नौज के शिक्षामित्रों ने HIGH COURT में अपनी याचिका दर्ज कराई है !

HIGH COURT ने आदेश दिया है कि BSA ONE WEEK में शिक्षामित्रों को NOC व धारणाधिकार सौपे दे ! इस निर्णय का दूरस्थ B.T.C. शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनिल यादव ने स्वीकार किया है और इसे शिक्षामित्रों की जीत बताया है ! वही, दूसरी ओर परिषद सचिव ने सभी BSA को निर्देश जारी करके भर्ती का पूरा ब्यौरा माँगा है ! परिषद ने सभी जिलों को ONE PREFORM भी जिसमे आवंटित पद,जारी किए गए नियुक्ति पत्रों की संख्या,HIGH COURT की ओर से पारित आदेश के अनुपालन में सुरक्षित पदों की संख्या एवं खाली पदों की भेजनी है ! HIGH COURT इस प्रकरण पर सुनवाई कर रहा है कि प्राथमिक विद्यालय में 16448 TEACHER की भर्ती के समय बागपत,जालौन और हापुड़ के STUDENTS तथा BL.ED व D.ED के STUDENTS को किसी भी जिले से आवेदन करने की छुट दी है,जबकि OTHER DISTRICT के STUDENTS उसी DISTRICT से आवेदन कर सकते है जहाँ से उन्होंने प्रशिक्षण किया था ! STUDENTS का कहना है कि काउंसिलिंग में दोहरा नियम लागू करना सही नहीं है !

More News Today in Hindi 

 
Posted in ALL Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories