16220 Selected Hajj Yatri Official Website News in Hindi

16220 Selected Hajj Yatri Official Website News in Hindi 

Details for UP Online Lottery Oraya , Badaun , Chitrakoot , Etah , Hardoi , Hathras , Kushinagar , Lakhimpur Kheri , Mainpuri Mathura and Pilibhit in  16220 Selected Hajj Yatri Official Website News in Hindi,

16220 Selected Hajj Yatri Official Website News in Hindi

16220 Selected Hajj Yatri Official Website News in Hindi

16220 Selected Hajj Yatri Official Website News in Hindi: UP प्रदेश में इस वर्ष हज पर जाने वाले यात्रियों का चयन सोमवार को Online Lottery के जरिये हुआ ! मुख्यमन्त्री आखिलेश यादव ने यहाँ इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में इसका उद्घाटन किया ! इस दौरान 64 जिलो से हज के लिए लौटरी के जरिये कुल 16220 यात्री चुने गये ! जबकि 11 जिलो ओरैया, बदायूं, चित्रकूट, एटा, हरदोई, हाथरस, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, मैनपुरी, मथुरा और पीलीभीत में निर्धारित कोटे से कम आवेदन मिलने के कारण सभी 1549 आवेदन हज के लिए चयनित घोषित किये गये ! इसके आलावा वरीयता श्रेणी के 4059 यात्री पहले ही चयनित किये जा चुके है !

वही लौटरी में चूके 26845 आवेदकों को वोटिंग में रखा गया है ! अगर दुसरे राज्य के हज कोटे की बची सीटे यूपी को आवंटित होती है, तो वोटिंग वाले आवेदकों को वरीयता के आधार पर चयनित किया जाएगा ! बता दे की हज-2016 के लिए राज्य हट कमेटी को कुल 48673 लोगो के आवेदन मिले थे ! इनमे 18391 पुरुष, 16489 महिला और 16 बच्चे शामिल है ! मगर सेन्ट्रल हज कमेटी में यूपी को महज 21828 सीटो का कोटा आवंटित किया था ! लिहाजा हज पर जाने वाले यात्रियों के चयन के लिए लोटरी निकाली गयी ! मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हज के लिए चुने गये लोगो को मुबारकबाद दी ! हज कमेटी के उप कार्यपालक अधिकारी तनवीर अहमद ने बताया की कुरी में चयनित होने वाले आवेदकों की सूचि राज्य हज कमेटी की इस Website पर है !

चयनित होने वाले आवेदकों की सूचि देखने के लिए निचे दिए गये Link पर Click करे !

Download Details 

More Latest News in Hindi 

Posted in ALL, Latest News Tagged with:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK