16.5 Lakh State Workers and Teachers Increase DA Latest News in Hindi

16.5 Lakh  State Workers and Teachers Increase DA Latest News in Hindi 

Details for UP Government 16.5 Lakh State workers and Teachers Increase DA 6 %, in 16.5 Lakh  State Workers and Teachers Increase DA Latest News in Hindi 

16.5 Lakh  State Workers and Teachers Increase DA Latest News in Hindi

16.5 Lakh State Workers and Teachers Increase DA Latest News in Hindi

16.5 Lakh  State Workers and Teachers Increase DA Latest News in Hindi: Uttar Pradesh Government ने सूबे के करीब साड़े सोलह लाख राज्यों के कर्मचारी तथा Teachers और शिक्षणोत्तर कर्मचारियों के साथ साथ पेंशनरों को भी 6% की बड़ी हुई दर से DA (महंगाई भत्ता) का भुगतान किया जाने का फैसला ले लिया गया है !

Employees को 1 January से Basic Salary तथा पेंशनरों को Pension पर Permissible Inflation राहत के 125 % के rate से DA (महंगाई भत्ता) का भुगतान होगा ! 31 May तक मिलने वाली DA (महंगाई भत्ते) की धनराशी कर्मचारियों के Fund Account में जमा की जायेगी तथा 1 June को दिए जाने वाले DA का 1 July तक भुगतान किया जायेगा !

जब उत्तर प्रदेश की इस बारे में मंजूरी मिली तो इसके बाद ही वित्त विभाग की और से सोमवार के दिन ही शासनदेश जारी हो गया ! शासनदेश के अनुसार 1 January से 31 May तक बड़ी दर दिए जाने वाले DA (महंगाई भत्ता) की जो धनराशी (GPF) में जायेगी उस धनराशी को 1 June से GPF जमा माना जायेगा ! उस धनराशी पर 1 June से भविष्य निधि पर लागु दर से ब्याज दिया जायेगा ! 1 June से 125 % की rate से DA (महंगाई भत्ता) दिए जाने का शासनदेश जारी किया गया !

More Latest News in Hindi 

 
Posted in ALL, Latest News Tagged with: ,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Categories