15000 Vacancy Latest News

15000 Vacancy Latest News 

15000 Vacancy Latest News

 

15000 Vacancy Latest News: 600 से भी  अधिक ने कराई काउंसिलिंग सही से  फार्म नही  नहीं भर पाए भावी मास्साब जिलों में शुरू हुई  15 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग

15000 vacancy latest news : एक से बढ़कर एक डिग्रि को  हासिल करने वाले भावी मास्साब काउंसिलिंग  परीक्षा में फेल नजर आए है । सोमवार को शिक्षा विभाग  अफसरों ने जब युवाओं को  फार्म मुहैया कराया जिस फार्म में  उन्हें अपनी ही पूरी जानकारी को  भरना था, तो फार्म  भरने में भी उन्हें बड़े  बगले झांकनी पड़ी, और यही नही  तमाम कालम भरने से पहले ही  वह अफसरों से परामर्श लेते नजर आये । यह भी  जरूर है कि एक ही दिन काउंसिलिंग के  होने के कारण जिलों की  बड़ी संख्या में अभ्यर्थी वहा  पहुंचे और कुछ जगहों पर देर शाम तक प्रक्रिया को  जारी किया गया ।

 

बेसिक शिक्षा परिषदों  के प्राथमिक स्कूलों में  कम से कम  15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्तियो  की प्रक्रिया सोमवार से ही  प्रदेश  में शुरू हो गई है, लेकिन इसके लिए अभ्यर्थियों को  करीब एक वर्ष तक का  इंतजार करना पड़ा है । इस भर्ती का शासनादेश 9 दिसंबर 2014 को  जारी किया  था और तीन बार अभ्यर्थियों से आवेदन लिए गए। ओर  शासन के फरमान पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के  संजय सिन्हा ने 26 अक्टूबर से काउंसिलिंग को  शुरू कराने का निर्देश भी  जारी किया था। ये  दो चरणों में होने वाली काउंसिलिंग के पहले ही  दिन जिलों में बड़ी तादाद में अभ्यर्थी पहुंचे गये ।

 

उन्हें अपने मूल प्रमाण पत्रों को  दिखाने के साथ ही एक फार्म को भरकर देना था। इस फार्म में उन सब को अपनी पूरी को पूरी  जानकारी देनी थी। मसलन, नाम, पिता का नाम, पता, जन्मतिथि, शैक्षिक योग्यता आदि- ।  को भरने में अभ्यर्थी हलकान रहे है । कुछ कालम को भरने से पहले अभ्यर्थी साथियों की सलाह लेते दिखे तो किसी ने  अफसरों से पूछकर इसे भरा । वैसे काउंसिलिंग को  कराने वाले अधिकांश अभ्यर्थियों की प्रोफाइल बहुत अच्छी थी यानी वह तमाम कई  प्रकार की डिग्रियां हासिल किए हुए  थे, फिर भी मूलभूत की  जानकारियों का अभाव होने पर उन्हों की  योग्यता पर सवाल खड़े हुए । इलाहाबाद समेत कितने ही  जिलों में  इतने अधिक अभ्यर्थी काउंसिलिंग  पहुंचे कि देर शाम तक भी  प्रक्रिया को  जारी रखा ।

 
Posted in ALL, Latest News, UPTET 15000 Teachers, UPTET Latest News Tagged with: , ,

Categories