15000 BTC Teacher Get Niyukti

15000 BTC Teacher Get Niyukti

15000 BTC Teacher Get Niyukti

15000 BTC Teacher Get Niyukti

15000 BTC Teachers Breaking News : 15000 Teachers Recruitment Final New Cut Off Appointment Letter

15000 BTC Teacher Get Niyukti :बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव से लगभग 15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर बीटीसी प्रशिक्षु मंगलवार के दिन उग्र हो गए। ओर कार्यालय में तालाबंदी के बाद हुई नारेबाजी पर पुलिस ने युवाओं को घेर लिया ओर उन पर लाठीचार्ज कर दिया। प्रशिक्षुओं को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा । इससे शिक्षा निदेशालय में बड़ी भगदड़ मच गई।

पुलिस से अपना बचाव करने के लिए प्रशिक्षु निदेशालय के बाहर होटलों में जाकर छिप गए तो पुलिस ने उन्हें वहां से भी निकालकर बुरी तरह पीटा। यह कार्रवाई दो घंटे तक चलती रही । इस पिटाई से कितने ही युवा घायल हुए हैं। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्राथमिक विद्यालयों में बीटीसी ओर टीईटी पास करीब 15 हजार प्रशिक्षुओं की सहायक अध्यापको के रूप में भर्ती होनी है। सरकार दिसंबर 2014 में ही इसके लिए शासनादेश को जारी कर चुकी है। ओर इसके लिए उनसे तीन बार आवेदन भी ले चुकी हैं। पहली बार शासनादेश जारी होने के तत्काल बाद ही दूसरी बार मई 2015 और तीसरी बार 15 सितंबर को आवेदन लेने की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है।

UP BTC 15000 Vacancy News

कुछ दिन पहले ही परिषद ने प्रशिक्षुओं से ये वादा किया था कि सितंबर के आखिरी सप्ताह या अक्टूबर के पहले ही सप्ताह में एनआइसी से डाटा प्राप्त होते ही कटऑफ को घोषित करेंगे और फिर काउंसिलिंग कराएंगे। इसके बाद भी प्रक्रिया शुरू न होने के कारण खफा हुए प्रदेश भर के प्रशिक्षुओं ने सोमवार से ही शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय का घेराव कर लिया । सचिव के नही मिलने ओर अन्य अफसरों के द्वारा बदसलूकी से खफा हुए युवाओं ने मंगलवार के दिन कार्यालय में तालाबंदी का एलान कर दिया था। सुबह करीब दस बजे ही कार्यालयों में ताला डाल दिया गया और नारेबाजी शुरू हो गई। पुलिस के वहा पहुंचने पर भी प्रशिक्षु ताला खोलने के लिए तैयार नही थे। इस पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। ओर अब युवा गुस्से में है

Posted in ALL, BTC 2014, Latest News Tagged with: , , ,
Please wait...

कोई न्यूज़ छूटने ना पाए Subscribe Now

सभी न्यूज़ Updates अपने ईमेल पर जानने के लिए Subscribe करें
OK